CG News: 3 फर्जी नक्सली गिरफ्तार : खुद को बता रहे थे एरिया कमेटी के सदस्य, पुनर्वास योजना का लाभ पाने नक्सली बनकर आत्मसमर्पण करने पहुंचा युवक

0
137

बालोद। बालोद जिले में एक युवक शासन की पुनर्वास योजना का फर्जी तरीके से लाभ पाने अपने आप को नक्सली बता कर एसपी के पास आत्मसमर्पण करने पहुंच गया, लेकिन बालोद पुलिस की सूझबझ से युवक की साजिश का पर्दाफाश हो गया। इधर, कोतवाली पुलिस ने फर्जी नक्सली व उनके दो अन्य साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

















बता दें कि शासन द्वारा नक्सलियों के आत्मसमर्पण करने पर पुनर्वास योजना के तहत उन्हें कई तरह के लाभ दिलाए जाते हैं। ऐसे में उसी तरह से लाभ पाने युवक अपने आप को मोहला मानपुर एरिया कमेटी मावोवादी संगठन का सदस्य बताते हुए सरेंडर करने पहुंच गया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक जोशी ने बताया कि दो युवक बीजापुर जिले के रहने वाले हैं और उन्होंने मानपुर के अपने दोस्त के साथ मिलकर यह प्लान बनाया और सरेंडर करने पहुंचे। परंतु जब पुलिस ने पूछताछ शुरू किया तो वह जवाब देने लगे इसके बाद पुलिस को शक हुआ और पुलिस ने उनका झूठ पकड़ लिया। तब पूरे मामले का खुलासा हुआ वे स्वयं को मोहला मानपुर एरिया कमेटी माहवारी संगठन के सदस्य बता रहे थे।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here