Raigarh News: लॉयंस क्लब मिडटाउन ने चाईल्डहुड कैंसर पर कार्यशाला का किया आयोजन, डॉ. पूजा अग्रवाल ने जागरूकता व्याख्यान दिया.

0
44

 

रायगढ़। लॉयंस क्लब रायगढ़ मिड टाउन अध्यक्ष पुरंजन पटेल के विशेष मार्गदर्शन में क्लब के सभी सदस्यों ने चाईल्डहुड कैंसर जागरूकता माह के अन्तर्गत विद्यालयों व महाविद्यालयों में इस पर जागरूकता कार्यक्रमों की श्रृंखला आयोजित करने का संकल्प लिया है। इसी क्रम में विगत 21सितंबर को शास.किशोरी मोहन त्रिपाठी महिला महाविद्यालय में पीडियाट्रिक्स कैंसर जागरूकता पर कार्यशाला का आयोजन किया गया।











डॉ पूजा ने दी विस्तृत जानकारी – –  शास. किरोड़ीमल ज़िला अस्पताल से कैंसर कीमोथ्रेपिस्ट डॉ. पूजा अग्रवाल ने की नोट स्पीकर के रूप में कैंसर जागरूकता पर व्याख्यान दिया। उनके तकनीकी सेशन में  पीडियाट्रिक्स कैंसर के लक्षण, कारण और निवारण पर विस्तृत जानकारी प्रदान की गई। महाविद्यालय की ओर से इतिहास के विभागाध्यक्ष डॉ रंजीत ने लायन्स क्लब मिड टाउन की अनूठी पहल पर उनका आभार व्यक्त किया। वहीं कार्यक्रम चेयरमैन डॉ दयानन्द अवस्थी ने अपने सारगर्भित उद्बोधन में कहा कि अधिकतर कैंसर तंबाकू, गुटखा के सेवन करने से होता है। इसलिए इसके प्रति जागरूक रहकर अपने परिजन व समाज के अन्य लोगों को भी जागरूक करें।

अध्यक्ष श्री पटेल ने जताया आभार – – क्लब अध्यक्ष पुरंजन पटेल ने कॉलेज के समस्त स्टॉफ सदस्यों, छात्राओं के प्रति विशेष आभार जताते हुए कहा कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने में कॉलेज प्रबंधन का विशेष सकारात्मक सहयोग मिला। इसके लिए हृदय से बधाई साथ ही उन्होंने कहा कि कॉलेज में जिन छात्राओं को फीस के लिए दिक्कतें होती हैं ऐसे जरुरतमंद छात्राओं के आर्थिक सहयोग के लिए भी क्लब के सदस्यगण हर संभव प्रयास करेंगे।

इनका रहा योगदान – –  वहीं कार्यक्रम को सफल बनाने में महाविद्यालय की प्रभारी प्राचार्य  प्रो. नयनमणि गार्डिया  एनएस एस की प्रभारी प्रो. डॉ. नीति देवांगन का विशेष सहयोग रहा। साथ ही कार्यक्रम में लॉयंस क्लब रायगढ़ मिड टाउन की ओर से अध्यक्ष लॉ. पुरंजन पटेल, लॉ . दयानंद अवस्थी, लॉ. शिवशंकर अग्रवाल, लॉ. सुभाष अग्रवाल, लॉ. आनंद बेरीवाल, लॉ. ओम प्रकाश, लॉ. राजेश अग्रवाल  प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

 















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here