Raigarh News: कवर्धा कांड पर रायगढ़ बंद, छत्तीसगढ़ बंद का शहर में दिखा ऐसा असर, पढ़े पूरी खबर…

0
244

रायगढ़। कवर्धा में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत को लेकर छत्तीसगढ़ बंद के कांग्रेस के आह्वान पर आज शनिवार को रायगढ़ बंद पूर्ण रूप से बंद रहा। पूर्ण रूप से इसलिए बंद रहा क्योंकि बाजार को बंद रखकर व्यापारियों ने खुद ही दुकानें बंद रखकर कांग्रेस के बंद को अपना समर्थन दिया। शहर में सुबह से कांग्रेस नेता सुबह से बंद के लिए व्यापारियों से अपील करने घूम घूम कर समर्थन की अपील कर रहे थे।

शहर के कई जगहों पर दुकानें खुली ही नहीं वहीं जहां कुछ एक दुकानें खुली भी थी उनसे बंद के लिए समर्थन मांगने कांग्रेस नेता लगातार पहुंच रहे थे। सुबह 9 बजे से लेकर 3 बजे तक बंद की अपील को वैसे देखा जाए तो बाजार का पूर्ण रूप से समर्थन हो मिला।











शहर में दुकानों के साथ ही पेट्रोल पंप संचालकों ने भी कवर्धा कांड को लेकर कांग्रेस के बंद को पूर्ण रूप से समर्थन दिया। शहर के स्टेशन चौक पर पेट्रोल पंप तय समय के लिए बंद किया गया।

शहर में बंद को लेकर सुबह से निगरानी कर रहे कांग्रेस नेताओं की दिनभर पुलिस से कहीं न कहीं झड़प होती ही रही। सबसे पहले सुबह कार्मेल स्कूल बंद करवाने को लेकर हंगामा हुआ तो कांग्रेस नेता सड़क पर बैठ गए। इसके बाद स्टेशन चौक पर कांग्रेस कमेटी के सामने पुलिस टीम के साथ पूर्व विधायक प्रकाश नायक के साथ अन्य कांग्रेस नेताओं की जमकर बहस हुई। पुलिस कांग्रेस नेताओं को बंद करवाने से रोकना चाह रही थी जिसका सभी ने पुरजोर विरोध किया।
शहर में बंद के दौरान दवा दुकान जैसी जरूरी सेवा को बंद से बाहर रखते हुए ऐसी दुकानों को बंद नहीं करने को लेकर कोई दबाव नहीं बनाया गया। आवश्यक सेवाओं को बंद से बाहर रखा जाना आवश्यक था।

रायगढ़ बंद को लेकर घूम रहे कांग्रेसियों के साथ साथ पुलिस की अलग अलग टीम भी शहर में स्थिति नियंत्रण में रखने के लिए लगतार गश्त कर रही थी। प्रशासन की ओर से एसडीएम पुलिस टीम के साथ शहर में माहौल का जायजा ले रहे थे।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here