Raigarh News: महिला पर भालू ने किया हमला, पति के साथ गई थी जंगल, मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा उपचार

0
253

रायगढ़। रायगढ़ जिले में सोमवार की सुबह अपने पति के साथ मशरूम लेने जंगल गई महिला पर भालू ने हमला कर दिया है। जिससे महिला के शरीर में कई जगह चोट आई है। महिला को मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका उपचार जारी है। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार रायगढ़ जिला मुख्यालय से महज 6 किलोमीटर की दूरी में स्थित रायगढ़ वन मंडल के जुनवानी गांव में सोमवार की सुबह शहर के ढिमरापुर निवासी मनक्रिसिया कुजूर 56 साल अपने पति हेरमन कुजूर के साथ जुनवानी के छिरवानी परिसर कक्ष क्रमांक 925 आर.एफ में मशरूम ढूंढ रही थी इसी बीच झाडियों में छिपे एक भालू ने महिला पर अचानक हमला कर दिया। भालू के हमले से महिला जान बचाने चीख पुकार मचाने लगी। जिसके बाद कुछ दूरी पर ही मशरूम ढूंढ रहे उसके पति ने किसी तरह हो हल्ला मचाते हुए भालू को भगाया। जिसके बाद गांव के अन्य ग्रामीणों को घटना से अवगत कराया।

 











अस्पताल में चल रहा उपचार
भालू के हमले से महिला के पैर, सिर के अलावा शरीर के अन्य हिस्सो में गंभीर चोट आई है जिसे उपचार के लिये मेडिकल कालेज रायगढ़ में भर्ती कराया गया है जहां उसका उपचार जारी है। इस मामले की जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंचकर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

मादा भालू ने दिया है दो बच्चों को जन्म
बताया जा रहा है कि महिला जिस जगह पर मशरूम इकट्ठा कर रही थी उस जगह पर कुछ दिनों पहले एक मादा भालू ने दो शावकों को जन्म दिया था। संभवतः महिला को उस जगह पर देखकर अपने बच्चों की रक्षा हेतु मादा भालू ने महिला पर हमला मकर दिया होगा।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here