Rinku Singh: रिंकू सिंह की दिलीप ट्रॉफी में हुई सरप्राइज एंट्री, इस टीम का होंगे हिस्सा

0
62

Rinku Singh On Duleep Trophy 2024: दिलीप ट्रॉफी का आगाज हो चुका है. वहीं, इस बीच बड़ी जानकारी सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस टूर्नामेंट के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाज रिंकू सिंह को बुलाया गया है. रिंकू सिंह इंडिया-बी टीम का हिस्सा होंगे. दरअसल, इस वक्त रिंकू सिंह उत्तर-प्रदेश प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं, लेकिन जल्द ही इंडिया-बी टीम से जुड़ने के आसार हैं. वहीं, दिलीप ट्रॉफी के लिए बुलावा आने पर रिंकू सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. रिंकू सिंह ने कहा कि वह मेहनत करते हैं और आगे की नहीं सोचते.

‘आज मैं और भी ज्यादा एक्साइटेड फील कर रहा हूं, क्योंकि…’











रिंकू सिंह ने कहा कि मेरा काम मेहनत करते रहना है. मैं दिलीप ट्रॉफी के लिए चुने जाने से बहुत खुश हूं. जब टीमों की घोषणा की गई थी, तब मेरा चयन नहीं हुआ था. मैं निराश था, क्योंकि मेरी जिम्मेदारी कड़ी मेहनत करना है, जो मैं कर रहा हूं. आज मैं और भी ज्यादा एक्साइटेड फील कर रहा हूं, क्योंकि मैं प्रतिष्ठित दलीप ट्रॉफी में इंडिया बी का प्रतिनिधित्व करने के लिए यहां हूं. बताते चलें कि इस वक्त उत्तर प्रदेश टी-20 लीग में रिंकू सिंह मेरठ मेवरिक्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. अब तक इस टीम ने 10 मैच खेले हैं, जिसमें 8 जीत दर्ज की है.

ऐसा रहा है रिंकू सिंह का करियर

रिंकू सिंह के करियर पर नजर डालें तो इस खिलाड़ी ने 2 वनडे मैचों के अलावा 23 टी20 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. इसके अलावा वह आईपीएल के 45 मुकाबले खेल चुके हैं. वनडे मैचों में मेरठ मेवरिक्स के नाम 134.15 की स्ट्राइक रेट और 27.5 की एवरेज से 55 रन बनाए हैं. टी20 फॉर्मेट में रिंकू सिंह के नाम 418 रन दर्ज हैं. इस फॉर्मेट में रिंकू सिंह ने 174.17 की स्ट्राइक रेट और 59.71 की एवरेज से रन बनाए हैं. जबकि आईपीएल मैचों में रिंकू सिंह ने 143.34 की स्ट्राइक रेट और 30.79 की एवरेज से 893 रन बनाए हैं.















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here