Chhattisgarh News : धमतरी में घर के टॉयलेट में पानी पीने घुसा तेंदुआ, वन विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा

0
121

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के उत्तरसिंगपुर वन परिक्षेत्र में एक तेंदुआ घर के अंदर बने टॉयलेट में घुस गया. टॉयलेट में तेंदुए को देखकर घर में रहने वाले लोगों में दहशत फैल गई. सूचना मिलते ही पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई और कड़ी मशक्कत के बाद तेंदुए को पकड़ लिया.

यह पूरा मामला मतरी जिले के उत्तरसिंगपुर वन परिक्षेत्र के मगरलोड इलाके के ग्राम परसाबुडा गांव का है, यहां परसाबुडा गांव के कमारपारा के एक घर के अंदर बने टॉयलेट के अंदर तेंदुआ घुस गया. इसी दौरान उस घर का एक युवक टॉयलेट की तरफ गया, जहां उसने तेंदुए को टॉयलेट में पानी पीते हुए देखा.











युवक के सूझबूझ से बची जान
टॉयलेट में तेंदुए को देखकर वह डर गया, लेकिन युवक ने मौके से भागने की बजाय सूझबूझ दिखाते हुए टॉयलेट का दरवाजा बंद कर दिया. युवक ने तत्काल इसकी सूचना वन विभाग और पुलिस को दिया. अधिकारियों के मौके पर आने तक घंटों तेंदुआ टॉयलेट में फंसा रहा.

कड़ी मशक्कत के बाद तेंदुए को पकड़ा
सूचना मिलने के बाद वन विभाग और पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई. वन विभाग की टीम ने कई घटों की कड़ी मशक्कत के बाद तेंदुए को जाल में फंसाया. इसके बाद तेंदुए को गाड़ी में डाला और फिर राजधानी रायपुर भेज दिया. गांव और आसपास के क्षेत्रों के लोगों को जैसे ही इसकी जानकारी मिली लोग बड़ी संख्या में तेंदुए को देखने के लिए मौके पर इकट्ठे हो गए.

वन विभाग की टीम ने भले ही तेंदुए को पकड़ लिया है, लेकिन गांव में उसके आने से दहशत और डर का माहौल बना हुआ है. हालांकि, तेंदुआ पानी पीने के इरादे से टॉयलेट में घुसा था, इस दौरान उसने किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया. वन विभाग की टीम ने समय रहते हुए उसे पकड़ लिया.

मासूम को तेंदुआ ने मारा डाला
धमतरी का एक बड़ा हिस्सा वनांचल होने की वजह से आए दिन हाथी, भालू, तेंदुआ सहित कई अन्य जंगली जानवरों का आना जाना लगा रहता है. यहां 2 दिन पहले 3 वर्षीय बच्ची को तेंदुआ घर के बाहर से उठा ले गया, तेंदुए के इस हमले में मासूम की मौत हो गई थी.

धमतरी में एक बड़ा भू भाग वनांचल क्षेत्र में आता है. इसकी वजह से आए दिन जंगली जानवर गांवों में घूमते हुए दिखाई पड़ते हैं. दो दिन पहले यहां एक तेंदुआ 3 साल की मासूम को घर से उठा ले गया और मार डाला.















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here