Bhilai News: महापौर निर्मल कोसरे, नीरज पाल ,मुकेश चंद्राकर, सुजीत बघेल, सहित 150 से अधिक लोगों पर FIR…

0
327

प्रदर्शनकारियों की वजह से टीआई सहित तीन जवान घायल… बिना अनुमति प्रदर्शन कराने और हुडदंग में शामिल होने का मामला

 











भिलाई :– पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के काफिले को रोकने के विरोध में मंगलवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुरानी भिलाई थाने का घेराव किया इस दौरान जामुन थाना प्रभारी निरीक्षक कपिल देव पांडेय सहित आधा दर्जन से अधिक पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों को चोटे आई प्रदर्शन कार्यो ने पुलिस से धक्का मुखी की और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचा

उपनिरीक्षक योगेश्वर कुमार वर्मा की लिखित शिकायत पर इस प्रदर्शन के बाद पुरानी भिलाई पुलिस ने आयोजन कर्ता भिलाई चरोदा के महापौर निर्मल कोसरे, भिलाई शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर, भिलाई निगम के महापौर नीरज पाल, युवा कांग्रेस के छत्तीसगढ़ अध्यक्ष आकाश शर्मा, दुर्ग के महापौर धीरज बाकलीवाल, कुम्हारी पालिका अध्यक्ष राजेश्वर सोनकर सुजीत बघेल,मनोज मढरिया, मो.मनान सहित 150 से अधिक कांग्रेस नेताओं के खिलाफ पुरानी भिलाई थाने में दो अलग-अलग FIR किया गया है।

पुलिस ने 27.08.2024 की रात्रि थाना पुरानी भिलाई में प्रार्थी उप निरीक्षक योगेश्वर कुमार वर्मा की रिपोर्ट पर निर्मल कोसरे, मनोज मढ़रिया, सुजीत बघेल व अन्य 150 से अधिक लोगों के विरूद्ध बीएनएस 2023 के तहत अपराध कमांक 326/24 की धारा 189 (2), 190, 221, 132, 121, 324(2), 126 (2) कायम कर विवेचना में लिया गया है। फोटोग्राफ्स एवं वीडियो का अवलोकन कर प्रदर्शनकारियों की पहचान की जा रही है।

प्रदर्शनकारियों की वजह से तीन जवान घायल

कांग्रेसियों के खिलाफ दर्ज एफआईआर में कहा गया कि प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों ने पुलिस के लगाए बेरीकेड्स को तोड़ते हुए थाने तक पहुंचने की कोशिश की। उस दौरान भीड़ को खदेडने के लिए बल का प्रयोग भी करना पड़ा। इस दौरान जामुल थाना प्रभारी – सहित करीब तीन जवानों को चोटें आई थी, जिसमें कपिल पांडेय के अलावा जवान – संदीप शर्मा, हमेश जूरी और देवेंद्र सिंह शामिल हैं। इसके अलावा 3 केन, 1 हेलमेट ■ और 2 बॉडीगार्ड क्षतिग्रस्त हो गया। इसके अलावा लोक संपत्ति को भी नुकसान हुआ।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here