Raipur News: कारोबारी के दफ्तर के बाहर गोली चलाने वाले शूटर पंजाब के बठिन्डा से गिरफ्तार

0
490

रायपुर। राजधानी रायपुर के तेलीबांधा स्थित कारोबारी के दफ्तर के बाहर गोली चलाने वाले शूटर को पुलिस ने पंजाब के बठिन्डा से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी को पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर रायपुर लाकर आगे की कार्रवाई कर रही है।

 











जानिए घटना

13 जुलाई 2024 शनिवार को तेलीबांधा के रिंग रोड़ स्थित पीआरए इंडिया प्रा.लि. नाम से ऑफिस है। करीब 11 बजे के आसपास दो बाइक सवार युवक आये और कार व दफ्तर की ओर फायरिंग करने लगे। घटना के बाद दोनों बाइक सवार युवक कटोरा तालाब-श्याम नगर मार्ग पर बाइक जेएच01/डीएल/4692 छोड़कर फरार हो गये। राजधानी पुलिस ने घटना की जानकारी मिलते ही जगह जगह नाकेबंदी कर आरोपियों की तलाश में जुटी है। घटना को 24 घंटे बीत गए, लेकिन अभी तक के शूटरो का कोई पता नहीं चल पाया है। पुलिस आरोपियों की तलाश लगातार कर रही है।

 

इंटरस्टेट ऑपरेशन

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए रायपुर रेंज आईजी अमरेश कुमार मिश्रा ने एसएसपी संतोष कुमार सिंह को जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़ने के निर्देश दिए। एसएसपी द्वारा प्रकरण के समस्त पहलुओं पर गंभीरता से समीक्षा कर स्पेसिफिक टॉस्क के लिये स्पेसिफिक टीम डेप्यूट किया गया। सभी टीमों से प्राप्त जानकारी के आधार पर झारखण्ड के गुमला, लोहरदगा एवं रांची तथा हरियाणा के सिरसा के पुलिस अधिकारीयों से समन्वय स्थापित कर इंटरस्टेट ऑपरेशन चलाया गया। जिसमें घटना में शामिल गैंग के झारखण्ड से 3, हरियाणा से 3 सहित कुल 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। और फायरिंग करने वाले 2 अन्य आरोपियों की पहचान सुनिश्चित की गई।

 

पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा गैंग के गिरफ्तार आरोपियों से गैंग में शामिल अन्य आरोपियों के संबंध में पूछताछ करने के साथ ही तकनीकी विश्लेषणों के माध्यम से भी गैंग में संलिप्त अन्य आरोपियों की तलाश की जा रहीं है।

इसी क्रम में प्रकरण में संलिप्त शूटर सागर के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होने पर सागर की पतासाजी की जा रहीं थी। टीम के सदस्यों को जानकारी प्राप्त हुई कि आरोपी सागर वर्तमान में आर्म्स एक्ट के प्रकरण में बठिन्डा (पंजाब) स्थित सेन्ट्रल जेल में बंद है। जिस पर न्यायालय रायपुर से आरोपी सागर का प्रोडक्शन वारंट प्राप्त किया गया तथा वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में टीम के सदस्यों द्वारा बठिन्डा (पंजाब) के सेन्ट्रल जेल से आरोपी सागर को प्रोडक्शन वारंट में रायपुर लाकर अग्रिम कार्रवाई गई।

गिरफ्तार आरोपी – सागर उर्फ टाइटल पिता देशराज उम्र 21 साल निवासी ग्राम सांगा जिला मानसा (पंजाब)।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here