”एक पेड़ माँ के नाम” यूथ हॉस्टल रायगढ़ इकाई द्वारा पौधारोपन कार्यक्रम संपन्न 

0
126

रायगढ़। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी द्वारा चलाये जा रहे मुहिम एक पेड़ माँ के नाम की पहल पर यूथ हॉस्टल एसोशिएशन ऑफ इंडिया की रायगढ़ इकाई द्वारा पौधारोपण कार्यक्रम का सफल आयोजन किया गया था।

यूथ हॉस्टल की रायगढ़ यूनिट ने श्री बालाजी मेट्रो हॉस्पिटल रायगढ़ के साथ संयुक्त रूप से श्री बालाजी मेट्रो हॉस्पिटल के संरक्षित परिसर में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया। उपस्थित सदस्यों ने अस्पताल प्रांगण मे पर्यावरण की रक्षा और पोषण करने की शपथ ली ।











रायगढ़ नगर के प्रसिद्ध व विद्वान एवं मेट्रो बालाजी के निदेशक डॉ प्रकाश मिश्रा ने भी इस कार्यक्रम मे अपना कीमती समय देते अस्पताल परिसर मे हुए इस वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान रोपित सभी वृक्षों की उचित एवं उनकी रक्षा की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि अगर ये हैं तो कल है, आनेवाले समय के देवदूत हैं ये,अगर आज आप इनकी रक्षा करेंगे तो कल ये भी आपको बदले मे बहुत कुछ देंगे। मेट्रो हॉस्पिटल रायगढ़ के प्रशासक के रूप मे मौजूद श्री दिनेश त्रिपाठी ने कहा कि अस्पताल परिसर में पीपल, आँवला, अमलतास, बांस और विभिन्न प्रकार के पौधे हमारे अस्पताल परिसर के संरक्षित क्षेत्र में रोपे गए है और इन पौधों को प्रतिदिन पानी देने में कोई समस्या नही होगी।
इकाई के चेयरमैन अजय जायसवाल ने कहा कि यूथ हॉस्टल की रायगढ़ इकाई द्वारा भविष्य में भी ऐसे कई सामाजिक कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

श्री जायसवाल ने एक पौधा माँ के नाम कार्यक्रम के दौरान पीपल का पेड़ रोपित किया। यूनिट के अन्य सदस्यों में शैजू अब्राहम, सुबास पण्डा,प्रशांत मिश्रा के अलावा मेट्रो बालाजी अस्पताल के श्री आशीष पांडे, श्री द्वारिका प्रसाद जयसवाल एवं अन्य स्टाफ ने भी वृक्षारोपण कर इस कार्यक्रम को सफल बनाने मे अपना भरपूर योगदान दिया।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here