CG News: दंतैल हाथी ने तीन लोगों को उतारा मौत के घाट, हमले से लोगों में दहशत, वन विभाग और पुलिस की टीम तैनात

0
443

कोरबा। गुरुवार की सुबह एक दंतैल हाथी जंगल से भटक कर कटघोरा वन मंडल के कुसमुंडा के करीब पहुंच गया जिसके बाद रलिया, आमगांव नराईबोध आसपास गांव में तांडव मचाते नजर आया। गुरुवार की सुबह रलिया निवासी मॉर्निंग वॉक पर निकली गायत्री बाई और कई मवेशियों को हाथी ने हमला कर मौत के घाट उतार दिया।

 











इसके बाद गांव में हड़कंप मच गया वन विभाग और पुलिस की टीम लगातार दिन भर निगरानी कर रही थी। देर रात होते ही हाथी पाली, पडनिया, जटराज, होते हुए खैरभवना गांव पहुंचा और दो महिलाओं को पटक पटक कर मार डाला। बता जा रहा है कि घर के और सदस्यों ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई। इस घटना के बाद देखते ही देखते ग्रामीण की भीड़ एकत्रित हो गई और वन विभाग के अधिकारी कर्मचारियों को जमकर खरी-खोटी सुनाई।

कटघोरा वन मंडल के एसडीओ चंद्र कांत टिकरिहा ने बताया कि लगातार हाथी पर नजर बना रखा है और दंतैल हाथी काफी आक्रामक है। लगातार ड्रोन कैमरे की मदद से नजर रखी जा रही है। हाथी के हमले से अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है। उरगा थाना प्रभारी कृष्ण कुमार वर्मा ने बताया कि हाथी की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम भी मौका पर तैनात है और ग्रामीणों को जंगल की ओर जाने से रोका जा रहा है।

बताया जा रहा है कि देर रात हाथी कनकी से होते हुए जांजगीर चापा जिले के पंतोरा जंगल की ओर चला गया है। जिस पर तीन जिलों की पुलिस और वनकर्मी नजर रखी हुई है। कोरबा, जांजगीर चांपा के अलावा बिलासपुर के वन कर्मियों को भी सूचित कर दिया गया है ताकि हाथी पर नजर बनाए रखें, कभी भी हाथी शहर की ओर रुख कर सकता है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here