Raigarh News: जनसमस्या निवारण शिविर में प्राप्त 875 में से 643 आवेदन का मौके पर ही निराकरण, शेष 232 आवेदनों पर निराकरण प्रक्रियाधीन

0
71

रायगढ़। 29 जुलाई से शुरू जनसमस्या निवारण शिविर के पांचवें दिन 234 आवेदन प्राप्त हुए। इसमें से 225 आवेदन मांग के और 9 आवेदन शिकायत के थे, जिसमें से 188 आवेदनों का मौके पर ही निराकरण किया गया। इसी तरह 51 आवेदनों में निराकरण की स्थिति प्रक्रियाधीन है। इसीतरह पिछले 5 दिनों के शिविर में 793 मांग के और 82 शिकायत के कुल 875 आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें से 643 आवेदनों का मौके पर ही निराकरण किया गया। इसी तरह 232 आवेदनों के निराकरण की स्थिति प्रक्रियाधीन है।

शासन के निर्देशानुसार निगम प्रशासन द्वारा 29 जुलाई 2024 से सुबह 10:00 से लेकर शाम 4:00 बजे तक विभिन्न वार्डों के लिए प्रति दिवस जनसमस्या निवारण शिविर का अलग-अलग चिन्हांकित स्थलों पर आयोजन किया जा रहा है। पिछले 5 दिनों से आयोजित शिविरों में ज्यादातर राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, छोटे मोटे निर्माण, रिपेयरिंग के निगम पी डब्लू डी से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए, जिसका मौके पर ही तत्काल निराकरण किया गया। इसी तरह अतिक्रमण, नजूल आदि की शिकायत संबंधित आवेदनों पर निराकरण प्रक्रियाधीन है। 29 जुलाई 2024 से 2 अगस्त 2024 तक के 5 दिनों के शिविर में कुल 875 आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें से 643 आवेदनों का मौके पर ही निराकरण किया गया। इसी तरह 232 आवेदनों पर निराकरण की स्थिति प्रक्रियाधीन है। निगम कमिश्नर श्री सुनील कुमार चंद्रवंशी द्वारा प्रतिदिन आवेदनों के निराकरण की स्थिति संबंधित लगातार विभाग प्रमुखों से समीक्षा की जा रही है। कमिश्नर  चंद्रवंशी ने सभी शिकायत एवं मांग की आवेदनों पर समय सीमा के अंदर निराकरण करने के निर्देश सभी विभाग प्रमुखों को दिए हैं। शिविर स्थलों में निशुल्क बीपी, शुगर की जांच और मौसमी बीमारियों का इलाज के साथ निशुल्क दवाइयां का वितरण किया जा रहा है, जिसका वार्डवासी और शिविर में पहुंचने वाले आवेदनकर्ता एवं हितग्राही लाभ ले रहे हैं। सभी शिविरों में नगर निगम, जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहकर आवेदनों का निराकरण कर रहे हैं।











स्वनिधि के हितग्राही को वितरण किया गया प्रमाण पत्र
स्वानिधि, राशन कार्ड एवं आयुष्मान कार्ड मौके पर ही स्वीकृत कर चेक और कार्ड वितरण किया जा रहा है। शुक्रवार की शिविर में सुनीता देवी पासवान को पीएम स्वनिधि योजना का चेक एवं राशन कार्ड, गरीबी रेखा कार्ड और आयुष्मान कार्ड के हितग्राहियों नेता प्रतिपक्ष श्रीमती पूनम दीबेश सोलंकी, पार्षद नब्बु खान, आयुक्त चंद्रवंशी, उपायुक श्री सुतीक्षण यादव एवं जनप्रतिनिधियों ने कार्ड वितरण किया। इस दौरान हितग्राहियों ने आवेदन पर त्वरित निराकरण पर शासन को धन्यवाद ज्ञापित किया।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here