CG News: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नाम से बनी फर्जी फेसबुक आईडी, पुलिस ने कराया ब्लॉक, जानें क्या है माजरा

0
178

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नाम से आम लोगों को फेसबुक में फ्रेंड रेकुएस्ट आ रहे हैं, लोग आश्चर्यचकित हो रहे हैं। दरअसल, यह सीएम विष्णुदेव साय का फेसबुक अकाउंट नहीं है, बल्कि साइबर ठगों ने फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया है। बता दें कि प्रदेश में साइबर क्राइम के रोजाना अलग-अलग मामले सामने आते रहते हैं। वहीं अब साइबर ठगी का नया मामला सामने आया है, जिसमें साइबर ठग ने सीएम विष्णुदेव साय के नाम से एक फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया है।

साइबर ठग मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नाम से एक फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर अधिकारियों और अन्य लोगों को रिक्वेस्ट भी भेजा जा रहा था। साथ ही लोगों को मैसेज भी भेज रहे थे। वहीं अब फर्जी फेसबुक अकाउंट शिकायत पर साइबर रेंज थाना में आईटी एक्ट के तहत अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है। साइबर ठगों ने ठगी के लिए यह फर्जी अकाउंट बनाई है, लेकिन अब तक किसी से ठगी की कोशिश का पता नहीं चला सका है। मामले में पुलिस छानबीन कर रही है कि फर्जी फेसबुक अकाउंट के पीछे किसका हाथ है।











मामले में पुलिस ने बताया कि इस फर्जी फेसबुक अकाउंट से कई पोस्ट की गई है। ठगों ने फर्जी आईडी में सीएम साय को फोटो लगाई है। इतना ही नहीं अपनी परिचय में ठग ने खुद को मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ शासन बताया है। साइबर सेल पुलिस जांच कर रही है कि आईडी कहां से बनाई गई, कौन चला रहा है, अफसरों को कोई गलत निर्देश तो जारी नहीं किया गया है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here