CG News: बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षा में तीन छात्र-छात्राओं को उड़नदस्ता की टीम ने नकल करते हुए पकड़ा

0
181

रायपुर। रायपुर कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह के मार्गदर्शन में उड़नदस्ता की टीम ने स्कूल में छापा मारा। इस दौरान बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षा में नकल करते छात्र-छात्राएं पकड़े गए। आरंग के शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 10 वीं और 12 वीं बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षा आयोजित की गई थी। इस दौरान उड़नदस्ता टीम वहां पहुंची। मौके पर 10 वीं कक्षा के तीन छात्र-छात्राएं पुस्तक लेकर प्रायोगिक परीक्षा दे रहे थे, तभी उड़नदस्ता की टीम ने नकल करते हुए रंगेहाथों पकड़ा। अब कार्रवाई के लिए बोर्ड को प्रकरण बनाकर भेजा है।

दरअसल, जिला प्रशासन की उड़नदस्ता टीम ने स्कूल में छापेमार कार्रवाई की। इस दौरान प्रायोगिक परीक्षा में नकल करते हुए तीन छात्र-छात्राओं को पकड़ा है। कार्रवाई के लिए बोर्ड को प्रकरण भेजा गया है। जिला प्रशासन की उड़नदस्ता टीम के प्रमुख उपसंचालक रोजगार एओ लॉरी ने आरंग के शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 10 वीं और 12 वीं बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षा आयोजित की गई थी, जहां नकल करते हुए रंगेहाथों पकड़ा और बोर्ड को प्रकरण बनाकर भेजा है।











बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षा को प्रभावी बनाने के लिए उड़नदस्ता की टीम अलर्ट है। नियम के अनुसार विषय विशेषज्ञ को इंनवीजलेटर नहीं बनाना चाहिए। परीक्षा के दौरान मुख्य दरवाजा का खोलकर रखे जाने का नियम है, ताकि उड़नदस्ता की टीम को पहुंचने में आसानी हो। जिस विषय की परीक्षा हो, उस विषय को परीक्षा हॉल से 100 मीटर दूर रखा जाना चाहिए।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here