जेएसपी को एसोचैम के ओडिशा सीएसआर और सस्टेनेबिलिटी एक्सीलेंस अवार्ड 2024 से किया गया सम्मानित

0
324

भुवनेश्वर: सामुदायिक खेलों के प्रचार और विकास में अपने उत्कृष्ट योगदान के लिए, जिंदल स्टील एंड पावर (जेएसपी) को प्रतिष्ठित एसोचैम ओडिशा सीएसआर और सस्टेनेबिलिटी एक्सीलेंस अवार्ड 2024 से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार उद्योग मंत्री संपद चंद्र स्वैन द्वारा शुक्रवार को भुवनेश्वर में एसोचैम द्वारा आयोजित एक समारोह में प्रदान किया गया। इस अवसर पर भारत सरकार के पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के वन उप महानिदेशक (सी) ए. टी. मिश्रा, आईएफएस और उद्योग जगत के अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।

जेएसपी फाउंडेशन की अध्यक्ष शालू जिंदल ने जेएसपी की सीएसआर टीम को बधाई दी और कहा, “हम भारतीय खेल के मैदानों को भविष्य के लिए तैयार करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। यह पुरस्कार ग्रामीण क्षेत्रों में युवाओं के बीच खेल और शारीरिक फिटनेस की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए जेएसपी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है, जिससे समुदाय की भलाई और समग्र विकास पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।” उन्होंने इस मान्यता के लिए एसोचैम को हार्दिक धन्यवाद दिया।











जेएसपी, अपनी सामाजिक शाखा, जेएसपी फाउंडेशन के माध्यम से, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और झारखंड के ग्रामीण आदिवासी क्षेत्रों में हॉकी, वुशू, कबड्डी, फुटबॉल, तीरंदाजी और अन्य सहित विभिन्न खेलों को बढ़ावा दे रहा है। कंपनी खेल बुनियादी ढांचे का निर्माण करके, उनकी कोचिंग और शिक्षा की सुविधा प्रदान करके और विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में उनकी भागीदारी का समर्थन करके ग्रामीण खेल प्रतिभाओं का पोषण करती है। इनसे 40,000 से अधिक युवा लाभान्वित हो रहे हैं कार्यक्रम। कंपनी ने बारबिल में एक खेल छात्रावास स्थापित किया है, जो आदिवासी और वंचित समुदायों से युवा और नवोदित खेल प्रतिभाओं को सहायता प्रदान करता है। जेएसपी द्वारा प्रोत्साहित कई प्रतिभाओं ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों खेल प्रतियोगिताओं में उल्लेखनीय सफलता हासिल की है। जेएसपी के अध्यक्ष और समूह प्रमुख (सीएसआर) प्रशांत होता ने कहा, “जेएसपी के जमीनी स्तर के खेल कार्यक्रम युवा प्रतिभाओं की पहचान और विकास के लिए आधार के रूप में काम करते हैं। बच्चों और किशोरों को कम उम्र से ही खेलों में शामिल करके, हम उनकी खेल क्षमताओं और अनुशासन का पोषण करते हैं, जिससे उन्हें उत्कृष्टता प्राप्त करने के अवसर मिलते हैं।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here