जीवन की बुनियाद है, ये हमारे हरे-भरे दरख्त – – सुनील रामदास 

0
76

जिले में वृक्षारोपण का चल रहा महाअभियान 

 











रायगढ़ । बारिश के इन दिनों में रामदास द्रौपदी फाउंडेशन के चेयरमैन समाजसेवी सुनील रामदास की अभिनव पहल से फाउंडेशन टीम के सदस्यगण पूरे जिले में एक पवित्र उद्देश्य से वृक्षारोपण कार्य को गति दे रहे हैं साथ ही समाज के लोगों को भी पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरुक करने में अपना बहुमूल्य योगदान दे रहे हैं। जिसका ही प्रतिफल है कि स्कूल व कॉलेज के विद्यार्थी भी इस महाअभियान से जुड़कर इस कार्य में सहयोग कर रहे हैं। वहीं फाउंडेशन के चेयरमैन सुनील रामदास का कहना है कि हमारे टीम के सभी सदस्यगण समाज के हर वर्ग के लोगों को जोड़ने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं लोगों का भी भरपूर सकारात्मक सहयोग मिल रहा है। यही वजह है कि शहर से लेकर गाँवों व स्कूल, कॉलेज को लक्ष्य बनाकर इस महाअभियान को बढ़ाया जा रहा है ताकि भविष्य में हरियाली चहुंओर नजर आए और सभी समाज के लोग लाभान्वित हो। क्योंकि हमारे जीवन की बुनियाद ही इन दरख्तों के मूल में है। इसलिए समाज के लोगों से मेरा यही विनम्र निवेदन है कि अधिक से अधिक संख्या में पौधे व चार – पांच फिट के वृक्ष को लगाएं और उसका संरक्षण करने में कोई भी कमी ना लाएं।

 

गोवर्धनपुर में लगाए गए 50 पौधे 

वृक्षारोपण के इस महाअभियान के अंतर्गत फाउंडेशन टीम प्रमुख राम यादव के मार्गदर्शन में टीम के सदस्यों ने शहर के गोवर्धनपुर में उरांव समाज के साथ अन्य लोगों ने भी मिलकर कब्रिस्तान में छायादार पेड़ नीम, करंज, गुलमोहर, पैलटफॉर्म, बरगद के 50 पेड़ लगाए जहाँ उरांव समाज के पल्ली पुरोहित फा. जखरियस लकड़ा,याकुब तिर्की, जानुस तिर्की, ललित भगत, बसंत एक्का, अन्जलुस एक्का, निर्दोष केरकेट्टा,सागर, बाबूलाल, इसहाक बखला, हिलारिपुस कुजूर का बेहद सकारात्मक सहयोग मिला साथ ही समाज के लोगों ने द्रौपदी फाउंडेशन व टीम के सभी सदस्यों को इस नेक पहल के लिए बधाई दी।

 

माध्यमिक विद्यालय में भी पौधारोपण

– गोवर्धनपुर में पौधारोपण करने के पश्चात फाउंडेशन टीम के सदस्यों ने स्कूली बच्चों को पर्यावरण के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य से गोवर्धनपुर के शासकीय माध्यमिक शाला गोवर्धनपुर में भी पौधारोपण का कार्य किया गया। जिसमें शिक्षक और बच्चों ने पौधारोपण व वृक्षारोपण किया गया व इस कार्य में शासकीय पूर्व माध्यामिक शाला गोवर्धनपुर संकुल – टारपाली

प्रधानपाठक मेघनाथ बहिदार, शिक्षिका  धर्मपूंप कुजुर,  राजश्री डडसेना, शिक्षिका  लता चौधरी

शिक्षक – शिक्षिका व अनिल कुमार गुप्ता,  सुनीता देवांगन स्वीपर रोमानुलू व स्कूल के 41 सभी बच्चों की सकारात्मक भूमिका रही। वहीं स्कूल स्टॉफ के सभी सदस्यों ने रामदास द्रौपदी फाउंडेशन टीम के सभी सदस्यों को बधाई दी व इस कार्य की भी अत्यंत सराहना की।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here