Raigarh News: रोटरी क्लब ऑफ रायगढ़ स्टील सिटी के कार्यक्रम संचयन का सफल लोकार्पण 

0
136
म्युनिसिपल कमिश्नर सुनील चंद्रवंशी ने किया जल संचयन पॉइंट का उद्घाटन
रायगढ़। रोटरी क्लब ऑफ रायगढ़ स्टील सिटी के ‘मैजिक’ वर्ष के अंतर्गत आयोजित जल संचयन कार्यक्रम का आज म्युनिसिपल कमिश्नर सुनील चंद्रवंशी के द्वारा सफल लोकार्पण किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य जल संरक्षण को बढ़ावा देना और सामुदायिक सहभागिता को प्रोत्साहित करना है।
जल संचयन का बताए महत्व –
कार्यक्रम के दौरान निगम कमिश्नर सुनील चंद्रवंशी ने जल संचयन की महत्ता पर प्रकाश डाला और इस पहल की सराहना की। उन्होंने कहा कि जल संरक्षण आज की जरूरत है और रोटरी क्लब ऑफ रायगढ़ स्टील सिटी द्वारा किया गया यह प्रयास एक महत्वपूर्ण कदम है। मैं इस उत्कृष्ट पहल के लिए क्लब के सभी सदस्यों को बधाई देता हूँ।
जल संरक्षण के प्रति जागरुकता बढ़ेगी 
रोटरी क्लब के प्रथम अध्यक्ष संतोष टिबरेवाल ने कहा, “हमारे क्लब का यह प्रयास पर्यावरण संरक्षण की दिशा में एक छोटा सा कदम है। हम उम्मीद करते हैं कि इससे स्थानीय समुदाय में जल संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ेगी। वहीं क्लब अध्यक्ष पवन अग्रवाल ने कहा इस तरह की संरचना और भी अभी निर्माण अधीन है तथा भविष्य में शहर के विभिन्न सार्वजनिक स्थानों को सर्वेक्षण करके इस तरह की संरचना  बनाने का प्रयास क्लब का जारी रहेगा। इसी तरह संचयन के चेयरमैन अभिषेक ने कहा कि रोटरी क्लब के इस प्रयास से न केवल वर्षा जल संचयन को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि इससे आने वाली पीढ़ियों को भी लाभ होगा। हमें गर्व है कि हम इस प्रकार के महत्वपूर्ण कार्य में हिस्सा ले रहे हैं।वहीं इस कार्यक्रम में म्युनिसिपल कमिश्नर के अलावा कई गणमान्य अतिथियों, रोटरी क्लब के सदस्यों और स्थानीय नागरिकों ने भी भाग लिया। सभी ने इस पहल की सराहना की और इसे सफल बनाने के लिए अपने समर्थन का वचन दिया।इसी तरह कार्यक्रम के अंत में सभी उपस्थित जनों को जल संरक्षण की शपथ दिलाई गई और जल संचयन पॉइंट की विशेषताओं और उपयोग के बारे में जानकारी दी गई।














LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here