Raigarh News: संवर्धन वृक्षारोपण कार्यक्रम का भव्य आयोजन…रोटरी क्लब ऑफ रायगढ़ स्टील सिटी की पहल

0
257

रायगढ़। रोटरी क्लब ऑफ रायगढ़ स्टील सिटी अध्यक्ष पवन अग्रवाल के विशेष मार्गदर्शन में आज क्लब के सभी सदस्यों ने शहर के सर्किट हाउस के पास होमगार्ड आफिस सह फायर बिग्रेड के पास संवर्धन वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का “एक पेड़ माँ के नाम संदेश के अंतर्गत किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि डीआईजी होम गार्ड एस के ठाकुर, कमांडेंट कोरबा,कमांडेंट रायगढ़ बी कुजूर की विशेष उपस्थिति रही व खुशनुमा माहौल में किया गया।

संवर्धन का मुख्य उद्देश्य











रोटरी क्लब ऑफ रायगढ़ स्टील सिटी के अध्यक्ष पवन अग्रवाल का कहना है कि वृक्षारोपण कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण और शहर को हरियाली से भरपूर बनाना था। यह कार्यक्रम हमारी भावी पीढ़ियों के लिए एक हरे-भरे और स्वस्थ पर्यावरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।विशेष अतिथियों की उपस्थिति: कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में कई महत्वपूर्ण व्यक्तियों ने शिरकत की, जिन्होंने इस पहल की सराहना की, सदस्यों का योगदान: रोटरी क्लब के सदस्यों ने कार्यक्रम के आयोजन में विशेष भूमिका निभाई और इसे सफल बनाने के लिए अथक प्रयास किए। वहीं उन्होंने अपने संदेश में कहा कि यह कार्यक्रम हमारे सभी सदस्यों और समाज के सहयोग के बिना संभव नहीं था। हम भविष्य में भी ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करते रहेंगे और समाज को पर्यावरण संरक्षण की दिशा में प्रेरित करेंगे।”इस कार्यक्रम की सफलता से यह साबित होता है कि यदि हम सब एकजुट होकर कार्य करते है, तो कोई भी लक्ष्य असंभव नहीं है। यह वृक्षारोपण कार्यक्रम निश्चित रूप से हमारे शहर को हरा-भरा बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। हम केवल वृक्ष लगाने तक का ही काम नहीं करेंगे इनकी देखरेख एवं हरा भरा रखने का पूरा प्रयास करेंगे।

हरित और स्वस्थ बनाने की दिशा में रहेंगे अग्रसर 

रोटरी क्लब रायगढ़ स्टील सिटी अध्यक्ष पवन अग्रवाल ने कहा कि हमारे वृक्षारोपण कार्यक्रम ने अत्यधिक सफलता प्राप्त की है। यह सफलता आपके परिश्रम, समर्पण और सहयोग का परिणाम है। आप सभी ने जिस उत्साह और ऊर्जा के साथ इस कार्यक्रम में भाग लिया, वह वास्तव में सराहनीय है।
विशेष रूप से, मैं हमारे चेयरमैन प्रीतपाल भैया को धन्यवाद देना चाहता हूँ, जिन्होंने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अपना अमूल्य समय और प्रयास समर्पित किया। उनकी उत्कृष्ट नेतृत्व क्षमता और मार्गदर्शन के बिना यह संभव नहीं होता। हमारे सभी सदस्यों का यह सामूहिक प्रयास हमारे समुदाय और पर्यावरण के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। हमें आशा है कि हम भविष्य में भी इसी प्रकार के अनेक कार्यक्रमों का आयोजन कर सकेंगे और हमारे समाज को हरित और स्वस्थ बनाने की दिशा में अग्रसर रहेंगे।

इनका रहा योगदान 

वहीं कार्यक्रम को सफल बनाने में चेयरमैन प्रीतपाल टुटेजा, विनोद बट्टीमार, संतोष नायर, चार्टर्ड प्रेसिडेंट संतोष टिंबरेवाल , पास्ट प्रेसिडेंट संजय सोनी , राजेंद्र सिंह , मनोज बंसल, सतीश अग्रवाल , सुशील अग्रवाल सुनील डालमिया, अभिषेक अग्रवाल, डॉक्टर राहुल, डॉक्टर सतीश, संदीप बंसल, विनय केड़िया , नरेश अग्रवाल, महेश अग्रवाल, सतीश चरक , दीपक अग्रवाल, प्रवीण बंसल, संजय बेरीवाल,कमलेश अग्रवाल, सुभाष अग्रवाल, कमल अग्रवाल व सभी मेंबर अपने परिवार के साथ उपस्थित हुए और सभी सदस्यों का सराहनीय योगदान रहा।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here