CG News: कीचड़ में फंसे ट्रैक्टर को निकालने के दौरान हुआ हादसा…एक युवक की मौत 

0
880

डोंगरगढ़। राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ से लगभग 20 किलो मीटर दूर ग्राम पंचायत मोहारा निवासी महेंद्र भारती की ट्रैक्टर पलट गई। हादसे में युवक की मौत हो गई। मृतक के परिजनों का कहना है कि, सोमवार को गांव के ही संजू वर्मा और मुनेश वर्मा ने उन्हें खैरबना नाले के पास खेत में फंसे अपने ट्रैक्टर को निकालने के लिए बुलाया था। महेन्द्र के परिजनों और महेन्द्र के मना करने के बाद भी संजू वर्मा ने बनिहार के रूप में उसके खेत मे काम कर रहे कोटवार के लड़के को 500 रुपये लेकर महेन्द्र को बुलाने भेजा था।

मृतक महेन्द्र के परिजनों ने बताया कि, घटना वाले दिन संजू और मुनेश दोनों घर पर आए और महेन्द्र को अपने साथ चलने कहा लेकिन हमने मना कर दिया। लेकिन इसके बाद उन्होंने कोटवार के लड़के को 500 रुपये देकर प्रलोभन की दृष्टि से भेजा। जिसके बाद महेन्द्र ने डीजल डलवाया और खैरबना नाले के पास खेत में फंसी संजू वर्मा के ट्रैक्टर को निकालने घटना स्थल पहुंचा।











कीचड़ होने के कारण पलटा ट्रैक्टर

वहां पहुंचकर जब उसने सारी स्थिति देखी तो उसने फिर से मना किया। तब ट्रैक्टर के मालिक वर्मा ने महेंद्र से बात कर उसे मना लिया। इसके बाद महेंद्र ने दो ट्रैक्टर निकाल भी दिया। पर जब वह तीसरा ट्रैक्टर निकालने गया तो कीचड़ होने के कारण ट्रैक्टर पलट गई और इस हादसे में महेंद्र मौत हो गई।

मृतक पर ही थी परिवार के भरण-पोषण की जिम्मेदारी

मृतक अपने परिवार का इकलौता लड़का था। इनके पिता लकवा ग्रस्त हैं पूरे परिवार का भरण-पोषण करने वाला एकमात्र मृतक महेन्द्र ही था। युवक की मौत के बाद इनके परिवार का भरण-पोषण करने वाला कोई नहीं है। पिता लकवा ग्रस्त होने से बिस्तर पर ही रहते हैं। ऐसी परिस्थिती में घटना के बाद भी मृतक के परिजनों को ट्रैक्टर मालिक की ओर से किसी तरह की आर्थिक मदद नहीं दी गई। शासन-प्रशासन ने भी इस घटना की कोई सुध नहीं ली है। परिजनों का कहना है कि, अब इनके परिवार का भरण-पोषण कैसे होगा और कौन करेगा।

घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बनाया वीडियो

कोटवार के बेटे ने भी यह स्वीकार किया कि संजू वर्मा के कहने पर ही वह 500 रुपये लेकर महेन्द्र को बुलाने गया था। घटनास्थल पर गांव के बहुत सारे लोग इकट्ठा भी थे। कुछ लोगों ने वीडियो बनाया और इंटरनेट में वायरल भी किया था।

जांच के बाद की जाएगी कार्रवाई – चौकी प्रभारी

मोहारा चौकी प्रभारी ने कहा कि, मर्ग कायम कर मामले की जांच की जा रही है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here