कोंडागांव में नक्सलियों के कैंप में धावा बोल जवानों ने विस्‍फोटक के साथ सामग्रियों का जखीरा किया जब्‍त

0
198

जगदलपुर। छत्‍तीसगढ़ के बस्‍तर में सुरक्षा बल का नक्‍सलियों के खिलाफ लगातार अभियान जारी है। इस अभियान के तहत सुरक्षा बल को 24 घंटे में बीजापुर और कोंडागांव में दो बड़ी कामयाबी मिली है।

केशकाल अनुविभाग अंतर्गत मारी क्षेत्र के कुदाडवाही जंगल में पुलिस ने नक्सलियों के कैंप में धावा बोलकर उनके द्वारा उपयोग में लाए जाने वाले सामग्री का जखीरा बरामद किया है। 19 जुलाई को केशकाल पुलिस थाना में प्रेसवार्ता आयोजित कर पत्रकारों को जानकारी दी।











बड़ी मात्रा में उपचार सामग्री दवाई पट्टी थी तो अपने उपयोग में लाया जाने वाला नया ड्रेस, लूंगी, जूता, चप्पल, बेल्ट, रेडियो, प्लास्टिक पानी ड्रम व अन्य सामान थे। पुलिस बल को हताहत करने बारूदी सुरंग बिछाकर बम विस्फोट करने वायर एवं बड़ी तादाद में लोहे की बड़ी-बड़ी खतरनाक खीलें भी मिली जिन्हें लगाकर पुलिस जवानों को हताहत कर उन्हें घायल कर मारा जा सके। साथ ही नक्सली साहित्य भी बरामद किया गया।

सुरक्षा बल ने मुठभेड़ में एक नक्सली मार गिराया
छत्तीसगढ़ व तेलंगाना की सीमा पर बीजापुर जिला के ईलमिड़ी थाना क्षेत्र के सीमलटोडी जंगल में हुए मुठभेड़ में तेलंगाना ग्रेहाउंड्स व बीजापुर डीआरजी बल ने एक नक्सली को मार गिराया है। घटनास्थल से एक नक्सली का शव, एक कार्बाइन, ग्रेनेड, नक्सली वर्दी, पिटठू व साहित्य मिला है। पुलिस के अनुसार नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर गुरुवार को मुडगू क्षेत्र में संयुक्त अभियान चलाया गया था।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here