Sarangarh News: मेमेंटो ग्रुप ऑफ सरिया के डायरेक्टर गिरफ्तार…पुलिस ने धोखाधड़ी और ठगी के फरार आरोपी को अम्बिकापुर में धरदबोचा…

0
436

सरिया । पीजीडीसीए कोर्स की डिग्री दिलाने के नाम पर 34 स्टूडेंट्स से तकरीबन पौने 3 लाख रुपए हड़पने के बहुचर्चित मामले में पुलिस ने मेमेंटो ग्रुप ऑफ सरिया के फरार डायरेक्टर दयानिधि सदावर्ती को आखिरकार अम्बिकापुर में गिरफ्तार किया है।

गत 14 मई 2023 को प्रार्थी प्रदीप कुमार सिदार निवासी ग्राम बोंदा थाना पुसौर ने अपने अन्य साथियों के साथ थाना सरिया आकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि मेमेंटो ग्रुप ऑफ सरिया के डायरेक्टर दयानिधि सदावर्ती पिता भागीरथी सदावर्ती (39 वर्ष) निवासी अम्बिकापुर ने अपने कम्प्यूटर कोर्स संस्थान में PGDCA कोर्स की डिग्री दिलाने के नाम पर कुल 34 विद्यार्थियों से 8000-8000 रूपये कुल राशि 2 लाख 72 हजार रूपये को लेकर विद्यार्थियों को परीक्षा से वंचित कर उनके साथ ठगी एवं धोखाधड़ी कर फरार हो गया।











रिपोर्ट पर थाना सरिया में आरोपी दयानिधि सदावर्ती के विरूद्ध धारा 420 का अपराध पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में लिया गया। मामले का आरोपी दयानिधि सदावर्ती अपराध कायमी के पश्चात से लगातार अपने सकूनत से फरार चल रहा था, जो पुलिस अधीक्षक सारंगढ़-बिलाईगढ़ पुष्कर शर्मा के आदेशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश्वर चंदेल तथा एसडीओपी अविनाश मिश्रा के कुशल मार्गदर्शन में थाना स्तर पर टीम तैयार कर सायबर सेल की मदद से अम्बिकापुर में दबिश देकर आरोपी को पकड़ा गया। उसने अपराध के संबंध में पूछताछ करने पर जुर्म कारित करना स्वीकार किया। जो आरोपी के विरूद्ध अपराध धारा सदर का सबूत पाये जाने से आरोपी को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा जा रहा है।

इस सम्पूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी उप निरीक्षक प्रमोद यादव, प्रधान आरक्षक अर्जुन पटेल, भुवनेश्वर पण्डा, सत्यम मंडलोई, आरक्षक राजकुमार साव, विजय साहू तथा सायबर सेल प्रभारी सहायक उपनिरीक्षक रामकुमार मानिकपुरी का सराहनीय योगदान रहा।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here