Jashpur News: छोटे भाई ने बड़े भाई की कर दी हत्या…शराब के नशे में हमेशा करता था गाली-गलौज…आरोपी गिरफ्तार

0
386

जशपुर। 75 वर्षीय बड़े भाई की लकड़ी डंडा से वार कर हत्या करने वाले छोटे भाई भगतू राम चंद घंटे में पुलिस ने गिरफ्तार कि है। मृतक द्वारा शराब के नशे में हमेशा गाली-गलौज करना उसकी हत्या की वजह बनी. यह पूरी घटना थाना बागबहार क्षेत्र के ग्राम बगईझरिया क्षेत्र की है।

मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि 16 जुलाई को प्रार्थी विजय कुमार नाग उम्र 40 साल निवासी काडरो ने थाना बागबहार में रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसके ससुर के कुल 5 भाई हैं, सबसे बड़े मृतक बोलचंद नाग उनके ससुर हैं। उनके ससुर आये दिन शराब पीकर अपने भाईयों को गाली-गुफ्तार करते रहते हैं। 11.07.2024 के शाम लगभग 05ः30 बजे बोलचंद अपने छोटे भाई भगतू राम को शराब के नशे में पारिवारिक बात को लेकर गाली-गुफ्तार कर रहे थे, इसी दौरान भगतू राम नाराज होकर हमेशा गाली देते हो कहकर हाथ में रखे लकड़ी डंडा से बोलचंद नाग के सिर में जोर से वार कर दिया, इस वार से बोलचंद नाग बेहोष हो गये, परिजनों द्वारा उन्हें ईलाज के लिये अस्पताल ले जाया गया, ईलाज के दौरान 15 जुलाई को बोलचंद नाग की मृत्यू हो गई, पी.एम. रिपोर्ट में मृतक की मृत्यू हत्यात्मक प्रकृति का होना लेख करने पर भगतू राम के विरूद्ध उक्त धारा सदर का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। थाना बागबहार स्टाॅफ द्वारा भगतू राम को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर उक्त अपराध को घटित करना स्वीकार किया एवं उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त लकड़ी का डंडा को जप्त किया गया, आरोपी ने घटना घटित करने के उपरांत डंडा को पानी से धोकर छिपा दिया था। आरोपी भगतू राम उम्र 55 साल निवासी बगईझरिया थाना बागबहार को 16 जुलाई को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।











प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी की गिरफ्तारी में निरीक्षक सरोज टोप्पो, स.उ.नि. नारायण साहू, आर. 568 राजेन्द्र रात्रे, सैनिक लालसाय भगत की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here