Raigarh News: जिला मुख्यालय से लगे गांव में  विचरण कर रहे गजराज…ग्रामीणों में दहशत का माहौल……गांव में की जा रही मुनादी

0
2007

रायगढ़। रायगढ़ जिला मुख्यालय से लगे हुए ग्रामीण क्षेत्रों में बीते तीन दिनों से अपने दल से भटके दो गजराज विचरण कर रहे हैं जिससे लोगों में दहशत का माहौल निर्मित हो गया है। हालांकि इन गजराजों के द्वारा अब तक क्षेत्र में अभी तक किसी प्रकार की नुकसान नही किया गया है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार रायगढ़ वन मंडल के अंतर्गत आने वाले बडगांव के जंगलों में विचरण करने हाथियों के दल से भटककर दो हाथी मंगलवार की सुबह दनौट- उर्दना होते हुए मंगलवार की सुबह-सुबह रामपुर नगर वन की पहाड़ी में आ पहुंचे थे। शहर के करीब हाथी की मौजदूगी के चलते वन विभाग अलर्ट मोड में आ गया था साथ ही साथ शहरवासी भी भयभीत हो गए थे। दिन भर दो हाथी पहाड़ी में रहे और फिर शाम होते ही पहाड से उतरकर आमापाल क्षेत्र जा पहुंचे यहां भी दोनों हाथी राम भर रहने के पश्चात अगले दिन सुबह-सुबह लामीदरहा, इंदिराविहार, पंडरीपानी, जुर्डा होते हुए ओडिसा के जंगलों में चले गए थे जिसके बाद वन विभाग के साथ-साथ शहर के लोगों ने राहत की सांस ली थी।











एनटीपीसी के करीब पहुंचे हाथी
ओडिसा के जंगलों में रात भर विचरण करने के बाद गुरूवार की सुबह दोनों हाथी एनटीपीसी के करीब ग्राम छपोरा में दस्तक देते ही यहां के भी ग्रामीणों में भय का माहौल निर्मित हो गया। पहली बार छपोरा में हाथी आने से जहां उन्हें देखने लोगों की भी भारी भीड़ जुट गई थी।

काट दी गई विद्युत लाइन
गांव के ग्रामीणों ने बताया कि हाथियों की सुरक्षा के मद्देनजर विद्युत विभाग के द्वारा कुछ देर के लिये लाइन काट दी गई थी। दोनों हाथी के छपोरा में विचरण करने के पश्चात नेतनागर पहुंचे गएजिसके बाद वहां के भी ग्रामीणों में दहशत का माहौल निर्मित हो गया और नेतनागर में भी कुछ घंटों के लिये विद्युत लाइन काट दी गई थी।

वन विभाग की टीम रही मौजूद
नेतनागर के ग्रामीणांे ने बताया कि दोनों हाथी काफी घंटे तक गांव में ही मौजूद रहे साथ ही साथ वन विभाग की टीम भी मौके पर मौजूद रहकर उन्हें रिहायशी इलाकों से दूर भगाने में जुटे रहे। अंदेशा जताया जा रहा था कि ये दोनों हाथी मेडिकल कालेज या फिर गुडगहन तरफ जा सकते थे लेकिन दोनों हाथी फिर से छपोरा पहुंच गए हैं।

गांव में की जा रही मुनादी
बताया जा रहा है कि शाम साढ़े 5 बजे के करीब दोनों हाथी फिर से छपोरा पहुंचे गए हैं और क्रशर के पास ही विचरण कर रहे हैं। गांव में हाथी की मौजूदगी को देखते हुए वन विभाग के द्वारा गांव में मुनादी कराते हुए ग्रामीणों को हाथी से सावधानी बरतने की अपील की जा रही है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here