Sarangarh News: ओपी चौधरी ने बरमकेला अस्पताल में 87 लाख लागत से निर्मित 10 बिस्तर आइसोलेशन वार्ड का किया लोकार्पण

0
287

 

वित्त मंत्री चौधरी ने 50 लाख की लागत से ब्लॉक पब्लिक हेल्थ यूनिट निर्माण का किया भूमिपूजन











सारंगढ़ बिलाईगढ़, 9 जुलाई 2024/ वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने सोमवार को बरमकेला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 87 लाख रुपए की लागत से निर्मित 10 बिस्तर आइसोलेशन वार्ड का उद्घाटन किया तथा 50 लाख रूपए की लागत से ब्लॉक पब्लिक हेल्थ यूनिट निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया जिससे अंचल में ख़ुशी का माहौल है।
वित्त मंत्री ने अस्पताल व्यवस्था के साथ आर.एन.एम, पैथोलॉजी एवं अस्पताल परिसर का अवलोकन किया। आर.एन.एम पहुंचकर वहां की महिलाओं से खाना पीना और स्वास्थ्य से संबंधित जानकारी ली। वित्त मंत्री ओपी चौधरी क्षेत्र के विकास कार्य को लेकर काफ़ी सजग और प्रयासरत हैं। उन्होंने अपने भाषण में नागरिकों को लगातार क्षेत्र में हो रहे विकास कार्य को लेकर राज्य सरकार के नीतियों को जनता के सामने बताया।

इस अवसर पर वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल जी भी लगातार सक्रिय रहते हुए काम करते हैं। उनको मैं इस अंचल रायगढ़ और बरमकेला में आने के लिए आमंत्रित किया हूं। जल्दी ही उनके साथ आऊंगा ताकि और भी कोई भी कमी उसको हम सब लोग मिलकर पूरा कर सके। हमारी सरकार किस तरह से मोदी की गारंटी को पूरा कर रही है। उसे आप लोगों ने बहुत अच्छे तरीके से देखा है। राज्य सरकार ने 25 दिसंबर की तारीख को श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेई जी की जयंती पर किसानों को 3 साल का बोनस के रूप में प्रदान करने का निर्णय कैबिनेट की पहली बैठक में हुई। लंबित 18 लाख गरीबों का पीएम आवास का निर्माण सीएम विष्णु देव साय के नेतृत्व की सरकार में किया जा रहा है। लोकसभा आचार संहिता के पूर्व किसानों को 3100 रुपए के दर से धान खरीदी की, जिन्हे केवल अंतर की राशि का भुगतान किया गया। इससे छत्तीसगढ़ के किसानों के ग्रामीणों के आर्थिक स्थिति किस तरह से समृद्ध हुई है उसे आप सब लोग महसूस कर रहे हैं। सभी किसान को इस योजना का बहुत बड़ा लाभ मिला है और उसे छत्तीसगढ़ की ग्रामीण व्यवस्था को मजबूत करने में बहुत मदद मिली है। पूरे देश भर में महिलाओं के लिए महतारी वंदन योजना के अंतर्गत 70 लाख से अधिक माता बहनों को प्रतिमाह ₹1000 भुगतान हो रही है।

इस अवसर पर गणमान्य नागरिक जगन्नाथ पाणिग्राही, जवाहर नायक, हेमसागर नायक, मनोहर पटेल, कैलाश पंडा, मुरारी नायक, कैलाश नायक, विलास तिहारूराम सारथी, हरिशंकर चौहान परियोजना निदेशक, डॉ अवधेश पाणिग्राही सीएमएचओ, कोमल साहू तहसीलदार बरमकेला, प्रज्ञा यादव सीईओ, डॉ. संजय पटेल बीएमओ, ईश्वर दिनकर बीपीएम सहित पूरा स्टाफ एवं जनप्रतिनिधि गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here