Sarangarh News: 2 भालुओं ने ग्रामीण पर किया हमला…गंभीर रूप से घायल…आसपास के गांव में कराई जा रही मुनादी

0
412

सारंगढ़-बिलाईगढ़। सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले में 2 भालुओं ने ग्रामीण पर हमला कर दिया। रिकोटार गांव के रहने वाले जीवनलाल यादव (47) अपने साथियों के साथ बिलाईगढ़ वन मंडल क्षेत्र में लकड़ी बीनने गए थे। भालुओं के हमले से ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हो गया।

ग्रामीणों ने घटना की सूचना वन विभाग को दी। वन विभाग की टीम ने घायल जीवनलाल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिलाईगढ़ में भर्ती कराया। प्राथमिक उपचार के बाद घायल की स्थिति को ध्यान में रखते हुए बिलासपुर सिम्स रेफर कर दिया गया है।











परिजनों को दी गई सहायता राशि

वन विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हुए हैं। वन मंडल बिलाईगढ़ के रेंजर मोहम्मद आसिफ खान ने घायल जीवनलाल के परिजनों को सहायता राशि दी है। अधिकारी ने परिजनों आश्वसान भी दिया है कि इलाज में जो भी खर्च होगा, नियम के अनुसार वह राशि भी प्रदान की जाएगी।

आसपास के गांव में कराई जा रही मुनादी

बिलाईगढ़ वन मंडल के अधिकारी मोहम्मद आसिफ खान ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही आसपास के गांव में मुनादी कराई गई है। सभी को जंगल नहीं जाने की सलाह दी गई है। बताया जा रहा है कि दो भालुओं के साथ उनके बच्चे भी वहां हो सकते हैं। जिस वजह से भालू आक्रामक हो जाते हैं। इसलिए भालुओं से दूर रहने की सलाह दी जा रही है।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here