Raigarh News: कन्या के भावी जीवन को सुखमय बनाने दिल की तिजोरी से दिए सौगात…लॉयंस क्लब प्राइड की अभिनव पहल

0
255

रायगढ़। इस जहान में विवाह के पावन अवसर पर किसी कन्या को प्रफुल्लित हृदय से कुछ ना कुछ दान करना सबसे बड़ा पुण्य कर्म और महादान माना गया है। यही वजह है कि लोग ऐसे पुनीत क्षण में अपने हृदय से कुछ ना कुछ कन्या को अवश्य दान करते हैं और यह परंपरा हर धर्म के लोग अपनी श्रद्धा व खुशी से निभाते आ रहे हैं और भविष्य में निभाते भी रहेंगे। वहीं जब यह दान किसी जरुरतमंद कन्या को दिया जाता है। तब वह नेक पुण्य कर्म और महादान बन जाता है और उस क्षण की खुशी को हृदय से अभिव्यक्त नहीं किया जा सकता बस हर आँखें खुशी से सजल हो जाती हैं साथ ही वह महादान भी समाज के लिए प्रेरणादायी भी बन जाता है। शहर की सुप्रसिद्ध सामाजिक संस्था लॉयंस क्लब प्राइड ने अध्यक्ष श्रीमती लता अग्रवाल के विशेष मार्गदर्शन में विगत दिवस शहर के खर्राघाट निवासी जरुरतमंद कन्या के पावन विवाह के सुअवसर पर उसके भावी जीवन को सुखमय बनाने के पवित्र उद्देश्य और दुआ के साथ क्लब के सदस्यों ने अपने दिल की तिजोरी से उस कन्या को जीवन की जरुरतमंद सामग्री डबल बेड पलंग, गद्दा,साड़ी,बेग एवं घर के अन्य जरुरत की सामग्री का उपहार दिए तो हर किसी की आँखें खुशी सजल हो गईं और उस कन्या परिवार ने क्लब के सदस्यों को हृदय से दुआएँ दीं। वहीं समाज के जिन लोगों ने भी यह बात सुनी उनका हृदय भी क्लब के सदस्यों के इस नेक कार्य से प्रसन्नता से भर गया। साथ ही लॉयंस क्लब प्राइड के इस नेक कार्य से हर किसी को सेवा – सहयोग कार्य करने की प्रेरणा भी मिल रही है।

सेवा कार्य में समर्पित लॉयंस क्लब प्राइड 























शहर की सुप्रसिद्ध सामाजिक संस्था लॉयंस क्लब प्राइड अध्यक्ष श्रीमती लता अग्रवाल के विशेष मार्गदर्शन में सभी सदस्यगण सामाजिक जनहित के अनेक कार्यों में अपनी विशेष भूमिका का निर्वहन कर रहे हैं। जिससे समाज के लोग लाभान्वित भी हुए हैं और समयानुसार हो भी रहे हैं। क्लब अध्यक्ष लता अग्रवाल ने कहा कि हमें जानकारी मिली थी कि वह कन्या जरुरतमंद है और विवाह के पवित्र बंधन में बंध रही है तब हम सभी सदस्यों ने उसके भावी जीवन को सुखमय बनाने के पवित्र उद्देश्य के साथ जितना संभव हुआ जरुरतमंद सामग्रियों का उपहार खुशी से दिए हैं और वह पल भी हमारे लिए सदैव यादगार रहेगा क्योंकि उस पल की खुशी को हम सभी हृदय से अभिव्यक्त नहीं कर सकते। ईश्वर से प्रार्थना है कि उसका जीवन सदैव सुखमय रहे।

इनकी रही सहभागिता 

वहीं लॉयंस क्लब प्राइड के इस पुण्य कार्य में क्लब की सदस्य लॉयन श्रीमती लता अग्रवाल, लॉ.आभा अग्रवाल,लॉ.अंजू गर्ग,लॉ.आभा राजेश अग्रवाल,लॉ.निर्मला बेरीवाल ,लॉ.पिंकी केडिया ,लॉ.पुनम सिंह ,लॉआशा बेरीवाल ,लॉ.मिताली जिन्दल,लॉ सुरेन्द्र टुटेजा,लॉ.नेहा अग्रवाल सदस्यों की विशेष सहभागिता रही।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here