Raigarh News: रायगढ़ तहसीलदार के साथ झूमाझटी और मारपीट…बाप-बेटे गिरफ्तार…कार बेक करते वक्त स्कूटी से टकराई…इसी बात को लेकर हुआ विवाद

0
2469

कार्यपालिक मजिस्ट्रेट से विवाद, एसपी पहुंचे चक्रधर नगर थाने

रायगढ़। गुरुवार को रायगढ़ तहसीलदार लोमस मिरी के साथ मारपीट और झूमाझटी की की घटना के बाद मामला गर्माया गया। दरअसल तहसीलदार मिरी गुरुवार को अपने बच्चें को ट्यूशन छोड़ने के लिए जिला पंचायत के पीछे में पहुंचे हुए थे। तभी तहसीलदार कार बेक करने के दौरान वहां रहने वाले मजदूर संघ के गौरीशंकर और राज शर्मा दोनों का तहसीलदार के साथ विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि दोनों बाप-बेटे ने तहसीलदार से झूमाझटकी करना शुरु कर दिया । तहसीलदार से दुर्व्यहार करने वाले 1 दोनों को पुलिस ने देर रात को गिरफ्तार कर लिया है। जिसमें उसके पिता और बेटे के खिलाफ गंभीर धाराओं के तहत गैर जमानतीय धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।
दरअसल तहसीलदार लोमस मिरी अपनी पत्नी के साथ कार में जिला पंचायत के पीछे अपने बेटे को ट्यूशन छोड़ने के लिए पहुंचे थे, तभी ट्यूशन में बच्चें को छोड़ने के बाद तहसीलदार घर वापस लौटने के लिए अपने गाड़ी को बेक कर रहे थे, तभी गौरीशंकर शर्मा की स्कूटी गिर गई । गौरीशंकर और राज अपने घर से निकल गए तैस में आकर तहसीलदार से भिड़ गए, झूमाझटकी करना शुरु कर दिए दोनों पक्षों काफी बहसबाजी भी शुरु हो गई ।











गंभीर धाराओं में अपराध दर्ज
चक्रधर नगर पुलिस के अनुसार जिला पंचायत के पीछे गौरीशंकर शर्मा और राज शर्मा के खिलाफ देर रात को एफआईआर दर्ज किया गया है, मामले में धारा 294 अश्लील करना, धारा 323 स्वेच्छा से चोट पहुंचाने के लिए, धारा 506 जान से मारने की धमकी, धारा 325 एससी और एसटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

सीएसपी आकाश शुक्ला ने बताया कि देर शाम को तहसीलदार की रिपोर्ट पर गौरीशंकर शर्मा और राज शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस दोनों पिता और पुत्र को थाने में पूछताछ करती रही। बहरहाल पुलिस शुक्रवार को कोर्ट में पेश करने के बाद दोनों आरोपियों को जेल भेज सकती है।

 

तहसीलदार की पत्नी का मोबाइल छिन लिया
राजस्व विभाग के कर्मचारियों का कहना हैं कि विवाद बढ़ने की वजह यह थी कि शर्मा और उसके पुत्र ने तहसीलदार लोमस मिरी की पत्नी का मोबाइल को छिन लिया, उनके साथ भी बदतमीजी करना शुरु कर दिया था, इसी बात को लेकर तहसीलदार आक्रोशित हो गए। हंगामा भी बढ़ गया, इसी समय पुलिस और राजस्व विभाग का अमला मौके में पहुंच गये। नहीं तो विवाद और बढ़ जाता, फिर मामला जैसे तैसे कर शांत कराया गया। फिर तहसीलदार को थाने लाया गया, उनकी पत्नी और बच्चों को घर भेजा गया ।

तहसील कार्यालय के कर्मचारी पहुंचे
गुरुवार को जब यह घटना हुई, इसके बाद तहसीलदार ने सारी बातों को फोन पर एसडीएम को बताया। एसडीएम सारे आरआई, पटवारी तहसील कार्यालय के कर्मचारी मौके स्थल पर पहुंच गए। इसकी जानकारी चक्रधर नगर पुलिस को भी दी गई, जैसे ही इसकी सूचना चक्रधर नगर पुलिस मौके में पहुंच गई। इसके बाद तहसीलदार और राजस्व विभाग पूरा अमला थाने पहुंच गया। इसकी जानकारी लगने के बाद एसपी दिव्यांग पटेल स्वयं थाने पहुंच गए। जैसे -जैसे इसकी जानकारी अफसर एवं कर्मचारियों के साथ आम लोगों को हुई। थाने के बाहर भीड़ लगना शुरु हो गया, पुलिस ने बातचीत कर राजस्व विभाग के कर्मचारियों को थाने से वापस जाने के लिए कहा, पुलिस द्वारा कार्रवाई करने का आश्वासन दिया तब जाकर मामला शांत हुआ । काफी देर तक सीएसपी आकाश शुक्ला और अन्य पुलिस अफसर तहसीलदार, एसडीएम सहित अन्य अफसरों की बातचीत के बाद देर शाम को इस मामले तहसीलदार की शिकायत पर पुलिस ने अपराध दर्ज करने की कार्रवाई की गई है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here