Raigarh News: जिंदल आशा के विशेष बच्चों ने नेशनल पैरा ताइक्वांडो चैंपियनशिप में लहराया जीत का परचम

0
262

 

रायगढ़. हालात कैसे भी हों हौसला मजबूत हो तो जीत तय है। शारीरिक , मानसिक दिव्यांगता के बावजूद, जूनूनऔर जज्बा ऐसा की दिव्यांगता को कभी मंजिल के रास्ते में आने ही नहीं दिया। अपने इसी प्रतिभा के बलबूते जो ठान लिया उसे करके ही माने और आज खुले आसमान में सफलता की उड़ान भर रहे हैं। जेएसपी फाउंडेशन द्वारा संचालित विशेष बच्चों के संस्थान जिंदल आशा के होनहारों ने छत्तीसगढ़ का नेतृत्व करते हुए उत्तर प्रदेश के सहारनपुर स्टेडियम में आयोजित नेशनल पैरा ताइक्वांडो चैंपियनशिप में ओवरऑल चैम्पियनशीप का खिताब जीता। जेएसपी फाउंडेशन की चेयरपर्सन शालू जिंदल के मार्गदर्शन में सभी विशेष बच्चों को उनकी प्रतिभा के अनुकूल बेहद संवेदनशीलता से प्रशिक्षण देने के साथ साथ प्रोत्साहित किया जाता है ,जिसकी सुखद परिणीति है की ये बच्चे आज रायगढ़ के साथ अपने प्रदेश का नाम पूरी दुनिया में रोशन कर रहे हैं।












उत्तर प्रदेश सहारनपुर के डॉक्टर भीम राव अम्बेडकर स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित 7वीं राष्ट्रीय पैरा ताइक्वांडो चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ का नेतृत्व करते जिंदल आशा के विशेष बच्चे इशिका अरोड़ा ने पी 60 श्रेणी में स्वर्ण पदक ,लक्ष्मी प्रसाद पी 60 श्रेणी में स्वर्ण पदक, अफ़रोज़ खान पी 20 श्रेणी में स्वर्ण पदक ,परी नुर ने पी 60 श्रेणी में रजत पदक,रमन साहू ने पी 60 श्रेणी में रजत पदक पर कब्ज़ा कर जीत का परचम लहराया। पैरा ताइक्वांडो टीम के कोच मोहन आदित्य ने पी 40 की श्रेणी में स्वर्ण पदक जीता और विशेष शिक्षिका चंचला पटेल ने पी 40 की श्रेणी में स्वर्ण पदक हासिल कर शानदार जीत दर्ज कराई। छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व कर रहे जिंदल आशा के विशेष बच्चों के टीम जज्बे और उत्साह की सराहना करते हुए पैरा ताइक्वांडो चैंपियनशिप आयोजन के मुख्य अतिथि रीज़नल स्पोर्ट्स ऑफीसर अनिमेष सक्सेना ने मैडल और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। इस दौरान पैरा ताइक्वांडो एसोसिएशन के महासचिव सुखदेव ,टेक्नीकल डाइरेक्टर स्वराज सिंह सहित देश भर से आये सभी राज्यों के महासचिव विशेष रूप से उपस्थित रहे।

जिंदल स्टील एन्ड पावर के एक्ज्युकेटिव डाइरेक्टर बीजू नायर ने जिंदल आशा के विशेष बच्चों को इस शानदार चमकीली उपलब्धि के लिए बधाई दी। उन्होंने उनके अभिभावकों के धैर्य और साहस की सराहना करते हुए कहा की वे इस परिस्थिति में भी अपने बच्चों के आत्मविश्वास को बढ़ाने के साथ उन्हें स्वयं को साबित करने निरंतर प्रोत्साहित कर रहे हैं। जिंदल आशा प्रभारी गौरव कपूर ने शानदार प्रदर्शन पर बच्चों को बधाई दी और विशेष कोच मोहन आदित्य जो दिव्यांगता के बावजूद ब्लैक बेल्ट थर्ड डॉन कुक्कीवों हैं के द्वारा सभी बच्चों को निःशुल्क प्रशिक्षण देने उनके योगदान के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।सी एस आर के महाप्रबंधक रोचक भारद्वाज ने सभी बच्चों को बधाई दी एवं उनके अभिभावकों को शुभकामनायें देते हुए अपेक्षा जताई की अपने बच्चों को आगे भी प्रोत्साहित करते रहें जिससे वे सफलता के सफर को निर्बाध रूप से तय करते रहें।

भारत सरकार खेल एवं युवा मंत्रालय से सम्बद्ध व ताइक्वांडो फेडरेशन आफ इण्डिया से एफिलेटेड पैरा ताइक्वांडो एसोसिएशन द्वारा 7वीं राष्ट्रीय पैरा ताइक्वांडो चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। उत्तर प्रदेश सहारनपुर के डॉक्टर भीम राव अम्बेडकर स्पोर्ट्स स्टेडियम में दिनांक 08 से 09 जून तक आयोजित इस राष्ट्रीय पैरा ताइक्वांडो चैंपियनशिप में कर्नाटक ,केरल ,तमिलनाडू ,दिल्ली ,यू पी ,उत्तराखण्ड ,मध्य प्रदेश, बिहार,झारखण्ड, गुजरात ,छत्तीसगढ़ सहित 20 राज्यों से आये दिव्यांग खिलाडियों ने अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन किया। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ पैरा ताइक्वांडो एसोसिएशन के महासचिव अशोक तिर्की ने इस प्रतियोगिता के लिए प्रदेश की टीम को मिले सहयोग व प्रोत्साहन के लिए जेएसपी फाउंडेशन के प्रति आभार जताया है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here