नरेंद्र मोदी ने लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की ली शपथ

0
305

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी ने लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले ली है. राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने शपथ ली. प्रधानमंत्री ने आज नीले चेकर्ड जैकेट के साथ सफेत कुर्ता और चूड़ीदार पजामा पहना था. प्रधानमंत्री मोदी इस सफेद लिबास पर काला जूता पहनकर मंच पर पहुंचे और झुककर वहां मौजूद सभी लोगों का अभिवादन किया.

 











2014 में जब नरेंद्र मोदी ने पहली बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी, तब उन्होंने बेज गोल्डन जैकेट के साथ क्रीम लिनन कुर्ता-पजामा पहना था. 2019 के शपथग्रहण समारोह के लिए प्रधानमंत्री ने बेज जैकेट के साथ एक समान पोशाक चुनी थी. खास मौकों पर प्रधानमंत्री अक्सर कुर्ता-पजामा और बंदगला जैकेट में नजर आते हैं और यह उनकी पहली पसंद होती है.

 

अपने पहनावे के लिए चर्चा में रहते हैं पीएम

प्रधानमंत्री स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान चमकीला और रंगीन पगड़ी पहनने के लिए भी जाने जाते हैं. मोदी ने इस साल जनवरी में अपने गणतंत्र दिवस लुक के लिए बहुरंगी “बंधनी” प्रिंट वाला साफा चुना था. प्रधानमंत्री अक्सर अपने पहनावे के लिए चर्चा में होते हैं.

मोदी की अगुवाई में बहुमत से चूकी बीजेपी

नरेंद्र मोदी ने लगातार तीसरी बार उत्तर प्रदेश के वाराणसी सीट से सांसद चुने गए हैं. हालांकि, उनकी अगुवाई में बीजेपी इस बार बहुमत के आंकड़े से चूक गई. उत्तर प्रदेश में भी पार्टी को बड़े नुकसान का सामना करना पड़ा, जहां पार्टी 33 सीट ही जीत सकी. अपने दम पर बीजेपी ने इस चुनाव में 240 सीटें हासिल की हैं.

 

टीडीपी-जेडीयू एनडीए में शामिल

नरेंद्र मोदी की अगुवाई में एनडीए ने चुनाव में 293 सीटें हासिल की हैं. नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू और चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी जैसी पार्टियां शामिल हैं. जेडूयी ने 12 और टीडीपी ने चुनाव में 16 सीटें जीती हैं. सभी दलों को मंत्री पद दिया गया है और मोदी कैबिनेट में जगह दी गई है.















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here