Raigarh News: जंगल से भटककर बस्ती पहुंचा चीतल, जान बचाने बिजली ऑफिस में जा घुसा, कुत्तों से जान बचाने के लिए जूझता रहा, फिर भी चली गई जान

0
1155

रायगढ़ टॉप न्यूज 9 जून 2024। रायगढ़ जिले में रविवार की सुबह जंगल से भटककर बस्ती पहुंचे एक चीतल पर कुत्तों से हमला कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई। इस मामले में वन विभाग आगे की कार्रवाई के जुट गया है। मामला छाल रेंज का है। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार छाल वन परिक्षेत्र में रविवार की सुबह साढ़े 9 बजे जंगलों से भटककर एक चीतल बस्तीपारा की तरफ पहुंच गया, जहां कुत्तों से उस पर हमला कर दिया।

 











इस दौरान चीतल जान बचाने बिजली ऑफिस में जा घुसा। इस दौरान बिजली विभाग और वन विभाग की टीम ने घायल चीतल का उपचार भी शुरू कर दिया था लेकिन इसके बावजूद चीतल की मौत हो गई।

वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कुत्तों के हमले से चीतल के मुह में अधिक चोट लगने और अधिक रक्त निकलने की वजह से चीतल को बचाया नही जा सका। इस मामले में विभाग आगे की कार्रवाई में जुट गया है।

भोजन पानी की तलाश में पहुचा गांव तक
गांव के ग्रामीणों ने बताया कि गर्मी के दिनों में जंगल मे पानी और भोजन की पर्याप्त मात्रा नही होने की वजह से अक्सर वन प्राणी जगलो से भटककर बस्ती तक आ जाते हैं जिसके बाद शिकारियों के द्वारा उनका शिकार कर लिया जाता है या फिर कुत्तों के हमले से उनकी मौत हो जाती है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here