Raigarh News: सड़क पार करते दिखा गजराजों का बड़ा दल..सड़क के दोनों ओर वाहनों के पहिये थमे

0
73

रायगढ़ टॉप न्यूज 3 जून 2024। जिले में सोमवार की शाम धरमजयगढ़ क्षेत्र में सड़क पार करते हुए जंगली हाथियों के एक दल का वीडियो सामने आया है। इस दौरान सड़क के दोनों ओर भारी वाहनों की लंबी कतार लग गई। हाथियों की बड़ी संख्या को देखते हुए गांव गांव में मुनादी कराकर लोगो को सावधान रहने के लिए कहा गया है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार रायगढ़ जिले में एक लंबे अरसे से जंगली हाथियों की मौजूदगी रहती है। हाथियों के द्वारा लगातार फसल नुकसान की घटनाएं भी सामने आते रही है। रायगढ़ जिले के रायगढ़ एवं धरमजयगढ़ वन मंडलों में इस दिनों 140 से अधिक हाथी अलग-अलग दल में विचरण कर रहे हैं। बड़ी संख्या में हाथियों की मौजूदगी को देखते हुए वन विभाग के द्वारा लगातार हाथी प्रभावित ग्रामीण इलाकों तक पहुंच कर मुनादी कराते हुए गांव के ग्रामीणों को किसी भी काम के सिलसिले में जगलो की तरफ नही जाने की सलाह दी जा रही है। ताकि किसी प्रकार की जनहानि की घटना घटित न हो।











सोमवार की शाम धरमजयगढ़ के रायगढ़ मुख्य मार्ग में क्रोधा चैक के आगे से हाथियों का एक दल सड़क पार करते हुए देखा गया, इस दौरान सड़क के दोनों वाहनों की लंबी कतार लग गई, इस बीच लोगो ने हाथियों के दल का वीडियो भी बनाया है जो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। वन विभाग के अनुसार हाथियों का यह दल दर्रीडीही, खलबोरा, या आमापाली, की ओर आगे बढ़ सकते हैं, इस लिहाज से इस क्षेत्र के ग्रामीणों को सावधानी बरतने को कहा गया है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here