Raigarh News: भीषण गर्मी में उद्योग कर्मियों व श्रमिकों के राहत हेतु जरूरी व्यवस्थाएं करने सभी उद्योग प्रबंधन को कलेक्टर गोयल ने दिए सख्त निर्देश

0
263

हीट वेव को देखते उद्योगों में 11 से 3 बजे तक लोडिंग अनलोडिंग और परिवहन न करने के दिए गए निर्देश
उद्योगों से लगातार ली जा रही रिपोर्टिंग, अधिकारियों को निरीक्षण कर सुविधाएं सुनिश्चित कराने के निर्देश

रायगढ़ टॉप न्यूज 31 मई 2024। जिले में संचालित उद्योगों में कार्यरत श्रमिकों के लिए भीषण गर्मी व राहत के लिए जरूरी व्यवस्थाएं मुहैय्या कराने को लेकर कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने सभी उद्योग प्रबंधन को सख्त दिशा-निर्देश दिए हैं। उद्योग कर्मियों व मजदूरों के साथ ट्रांसपोर्टिंग में लगे ट्रक ड्राइवर, खलासी, हमाल के लिए छायायुक्त बैठने की जगह, पीने का पानी, ओआरएस, कूलर इत्यादि की व्यवस्था करने के निर्देश उन्होंने दिए हैं। कलेक्टर गोयल ने सभी एसडीएम के साथ इंडस्ट्रियल सेफ्टी ऑफिसर, खनिज और पर्यावरण अधिकारी को उद्योगों में इन सारी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कराने के लिए कहा है।























जहां लापरवाही मिले वहां कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही सुबह 11 बजे से 3 बजे तक जब तापमान अधिक होता है ऐसे में श्रमिकों के स्वास्थ्य को ध्यान रखते हुए कोल और फ्लाईऐश के लोडिंग, अनलोडिंग और परिवहन न करने के लिए विशेष रूप से निर्देशित किया गया है। उद्योगों से श्रमिकों को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं की लगातार रिपोर्टिंग ली जा रही है।

इसके साथ ही अधिकारियों को भी निरीक्षण के निर्देश दिए गए हैं। कलेक्टर श्री गोयल के निर्देश के पश्चात जिले में संचालित उद्योगों द्वारा श्रमिकों के गर्मी से राहत के लिए जरूरी व्यवस्थाएं मुहैय्या कराई जा रही हैं। पीने के ठंडे पानी के साथ भोजन और विश्राम वाली जगहों पर टेंट और छाया की व्यवस्था की गई है। कूलर और वाटर कूलर लगाए गए हैं। मटके रखे गए हैं। श्रमिकों के क्वार्टर में भी कूलर की व्यवस्था की गई है। लगातार इसकी मॉनिटरिंग की जा रही है।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here