रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर संभाग के इन जिलों में चलेगी लू, सात जिलों में पारा 45 डिग्री के पार

0
117

रायपुर। नौतपा का आज छठवां दिन है। छत्तीसगढ़ में तेज धूप के साथ भीषण गर्मी पड़ रही है। आने वाले दो दिनों तक मौसम ऐसे ही बने रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने तीन संभाग में लू का अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में बुधवार को अधिकतम तापमान 46.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है, वहीं छह जिलों में न्यूनतम तापमान 30 डिग्री तक रहा।

 













मौसम विभाग के अनुसार, 30 मई तक उत्तर और मध्य छत्तीसगढ़ के जिलों में एक दो स्थानों पर लू के साथ ही रात में गर्म हवाएं चलने की संभावना है। इसके साथ ही प्रदेश में दो दिनों तक अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। उसके बाद अधिकतम तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की जा सकती है।

इन जिलों में लू की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के रायगढ़, राजनंदगांव, रायपुर, बलौदाबाजार, दुर्ग, बिलासपुर, बेमेतरा, मुंगेली, कोरबा, सक्ती, बालोद, कबीरधाम और सरगुजा संभाग के जिला में एक दो जगह पर लू चलने की संभावना है। साथ ही रात के समय गर्म हवाएं चलने की संभावना है।
विज्ञापन

रायगढ़ रहा सबसे गर्म
प्रदेश में सबसे गर्म रायगढ़ जिला रहा है। यहां सर्वाधिक अधिकतम तापमान 40.7 डिग्री सेल्सियस और सबसे कम न्यूनतम तापमान महासमुंद में 26.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं प्रदेश के सात जिलों में अधिकतम तापमान 45 डिग्री से ऊपर पहुंच चुका है। वहीं 16 जिलों में पारा 40 डिग्री के पार हैं।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here