महाराष्ट्र: ज्वेलरी शॉप, 30 घंटे की रेड और 26 करोड़ कैश जब्तः IT के 50 अधिकारियों की टीम ने की कार्रवाई, फर्नीचर तोड़कर निकाले 500-500 की गड्डियां

0
206


IT Raid Nasik: महाराष्ट्र (Maharashtra) के नासिक में इनकम टैक्स (IT) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 26 करोड़ कैश जब्त किया है। आयकर विभाग के 50 अधिकारियों की टीम ने रविवार सुबह सुराणा ज्वेलर्स (Surana Jewelers) के यहां छापा मारा है। 30 घंटे तक चली कार्रवाई में के दौरान नोटों की खेप देखकर IT (Income Tax Department) अफसरों की आंखें फटी की फटी रह गई। कार्रवाई में लगभग 26 करोड़ कैश जब्त (26 crore cash seized) किए हैं। वहीं 90 करोड़की बेहिसाब प्रॉपर्टी के दस्तावेज जब्त किए गए हैं। IT ने ज्वेलरी शॉप के मालिक के खिलाफ अज्ञात लेनदेन के मामले में ये कार्रवाई की है। वहीं सर्राफा कारोबारी के ठिकानों पर छापेमारी से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है।

महाराष्ट्र के नासिक में आयकर विभाग की टीम ने रविवार सुबह सोना कारोबारी सुराणा ज्वेलर्स के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। छापों में आयकर विभाग की टीम को 26 करोड़ रुपये के कैश और 90 करोड़ की संपत्ति की जानकारी मिली है। करीब 30 घंटे तक चली कार्रवाई में अधिकारियों ने बंगले में फर्नीचर तोड़कर 500-500 नोटों के बंडल जब्त किया।











आयकर विभाग की टीम ने नासिक के कनाडा कॉर्नर इलाके में स्थित सुराना ज्वेलर्स और उसके कई ठिकानों पर रेड की। दो दिनों तक चली इस रेड में इनकम टैक्स के अधिकारियों को कई चीजें हाथ लगी। टैक्स चोरी के संदेह में आयकर विभाग के द्वारा यह कार्रवाई की गई है।

 

बड़ी संख्या में पुलिस बल रहे तैनात

नासिक, नागपुर, जलगांव की टीमों के 50 अधिकारियों को एक साथ इस कार्रवाई में हिस्सा लिया। अचानक हुई छापेमारी से टैक्स चोरी करने वाले कारोबारी घबरा गए। छापेमारी के दौरान किसी भी स्थिति से निपटने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here