Raigarh News शेयर बाजार में लाभ के लालच में महिला ने गंवाए साढ़े 9 लाख…मामले की जांच में जुटी पुलिस

0
419

रायगढ़। रायगढ़ जिले में आनलाईन सर्च के दौरान अज्ञात व्यक्ति ने महिला को व्हाटअप ग्रुप में जोडकर शेयर मार्केट में निवेश करने पर लाभ अर्जित करने का मोटीवेशनल पोस्ट दिखाते हुए फर्जी कंपनी में पैसा निवेश कराने का मामला सामने आया है। ठगी का शिकार हुई पीडिता की रिपोर्ट के बाद पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले को जांच में ले लिया है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार चक्रधर नगर थाना में पीड़िता महिला ने शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि मार्च महीने में आनलाईन सर्च के दौरान अज्ञात व्यक्ति ने उसे एक व्हाटअप ग्रुप में जोडकर शेयर मार्केट में निवेश करने पर लाभ अर्जित करने का मोटीवेशनल पोस्ट दिखाया गया, जिससे प्रभावित उन्होंने 10 अपै्रल से 23 अपै्रल के बीच गोल्डमैन सैच्य एजेंसी के शेयर में 9 लाख 57 हजार रूपये निवेश किया गया।











महिला ने बताया कि उक्त शेयर का भाव बढने पर जब उसे सेल करने की कोशिश की गई तब पता चला कि उक्त अज्ञात व्यक्ति द्वारा पैसा ठगी करने की नियत से उसे फर्जी कंपनी में पैसा निवेश कराया गया है। ठगी का एहसास होनें के बाद पीडिता महिला ने कल अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ चक्रधर नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है जिसके बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर मामले को जांच में ले लिया है।

ट्रेडिंग में रूपये कमाने का ट्रेंड बढ़ा
एक जानकारी के मुताबिक इन दिनों लोगों में ट्रेडिंग कर रुपए कमाने का ट्रेंड बढ़ते जा रहा है। लगातार युवा, महिलाओं के द्वारा अलग-अलग कंपनियों में ट्रेडिंग की जा रही है। जिसमें कई लोग कम जानकारी के अभाव में अपनी गाढ़ी कमाई गंवाते जा रहे हैं।

जागरूकता अभियान चलाते आ रही रायगढ़ पुलिस
रायगढ़ पुलिस इस तरह की ठगी से बचने लगातार जागरूकता अभियान चलाते आ रही हैं पुलिस के द्वारा कहा जाता है कि ट्रेडिंग से पहले सेबी-रजिस्टर्ड निवेश सलाहकारों की सेवा लें। ज्यादा रिटर्न देने वाले स्टॉक पर निवेश से पहले जितना हो सके उतना रिसर्च करें। अधिकारिक वेब पोर्टल से ही जानकारी लेंवे इसके अलावा किसी भी स्टेज पर ठगी का आभास होने पर तत्काल बैंक व पुलिस को सूचना देकर रकम होल्ड कराने की बात कही जाती है।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here