Raigarh News: महाप्रसाद पाने बूढ़ी माई मंदिर में श्रद्धालुओं का लग रहा रेला…दादी समिति की अभिनव पहल

0
219

रायगढ़ टॉप न्यूज 10 अप्रैल 2024। शहर की सामाजिक व धार्मिक संस्था दादी राणी समिति की महिला सदस्यों ने इस वर्ष भी विगत 9 अप्रैल से चैत्र नवरात्रि महापर्व की खुशी में शहर के बूढ़ी माई मंदिर में महाभंडारा का आयोजन संयोजिका आशा अग्रवाल, अध्यक्ष ममता – कमल अग्रवाल, सचिव ममता भालोटिया के मार्गदर्शन में किया है। वहीं नवरात्रि के पहले दिन ही महाभंडारा में हजारों लोगों ने माता जगतजनी का महाप्रसाद ग्रहण किया व आज दूसरे दिन भी सुबह से दोपहर तक माता का दर्शन करने आए श्रद्धालुओं का रेला महाभंडारा में लगा रहा।

 












ब्रह्मचारिणी पूजा के बाद महाभंडारा 

धार्मिक इस आयोजन के अंतर्गत आज समिति की सभी महिला श्रद्धालुओं ने सर्वप्रथम माता बूढ़ी माई मंदिर में माता भवानी के दूसरे रुप माता ब्रम्हचारिणी की पूजा अर्चना की व उनको महाभोग लगाया। इसके पश्चात महाभंडारा प्रारंभ हुआ। जिसमें जिले के अतिरिक्त दूर- दराज स्थानों व अन्य जिलों व राज्यों के हजारों श्रद्धालुओं ने आज महाभंडारा में प्रसाद ग्रहण कर पुण्य के भागी बने। महाभंडारा सुबह दस बजे से दोपहर तक चलता रहा।

नौ दिनों तक होगा महाभंडारा 

अध्यक्ष ममता – कमल अग्रवाल ने बताया कि पूजा के पश्चात बूढ़ी माई मंदिर में सुबह दस बजे से मंदिर में दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पूरे नौ दिनों तक महाभंडारा का आयोजन होगा। वहीं धार्मिक इस आयोजन को भव्यता देने में समिति की ममता – कमल अग्रवाल ममता भालोटिया, सहित सभी सदस्यगण जुटे हैं।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here