Raigarh News: श्रद्धा के प्रथम अर्घ्य से, हिंदू नव वर्ष का हुआ आत्मीय स्वागत…खड्गधारिणी गरबा समिति की पहल

0
138

रायगढ़ टॉप न्यूज 10 अप्रैल 2024। हिंदू सनातन धर्म में नव वर्ष का प्रारंभ चैत्र माह की प्रतिपदा तिथि से होता है साथ ही हर मांगलिक कार्यों की शुरूआत भी होती है। यही वजह है कि हिंदू धर्म में चैत्र माह की प्रतिपदा तिथि को बड़ी श्रद्धा व उत्साह के साथ महापर्व के रुप में मनाने की परंपरा सनातन काल से चली आ रही है। साथ ही प्रतिपदा तिथि से नवमीं तिथि तक माता जगतजननी की आराधना – पूजा की जाती है। विगत दिवस 9 अप्रैल मंगलवार को प्रतिपदा तिथि को शहर की खड्गधारिणी गरबा समिति की सभी श्रद्धालु महिलाओं ने हिंदू नव वर्ष की खुशी में विभिन्न कार्यक्रम को नव्यता देते हुए यादगार ढंग से मनाया।











माता की आराधना व श्रद्धा का अर्घ्य 

महिला समन्वय समिति की प्रचार सचिव श्रीमती स्नेहा तिवारी ने बताया कि विगत दिवस 9 अप्रैल मंगलवार को हिंदू नव वर्ष की खुशी में खड्गधारिणी गरबा समिति व श्रद्धालु मातृशक्तियों ने हिंदू नव वर्ष का स्वागत शहर के प्रसिद्ध छठ घाट जूट मिल में सुबह सर्वप्रथम भगवान सूर्य देव की पूजा अर्चना कर श्रद्धा से अर्घ्य देकर नव वर्ष का स्वागत किया। इसके पश्चात आरती व प्रसाद वितरण कर नव वर्ष प्रतिपदा तिथि की खुशी में एक दुसरे को शुभकामनाएँ दिए। वहीं उन्होंने प्रति वर्ष श्रद्धा व भव्यता से मनाने का संकल्प लिया। जिससे हिंदू समाज अपने सनातनी धर्म के लोग अपनी आस्था को बनाए रखें।

इनका रहा योगदान 

हिंदू नव वर्ष स्वागत के धार्मिक इस कार्यक्रम को सफल बनाने में खड्गधारिणी गरबा समिति व सभी मातृशक्तियों का सराहनीय योगदान रहा। वहीं इस कार्यक्रम की शहरवासी प्रफुल्लित हृदय से सराहना कर रहे हैं।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here