Raigarh News: दादी माता मंदिर में यादगार हुआ मंगल पाठ का आयोजन 

0
170
रायगढ़ टॉप न्यूज 15 मार्च 2024। शहर की सुप्रसिद्ध धार्मिक एवं सामाजिक समिति श्री राणी दादी समिति के सदस्यों की पहल से होली पर्व के पहले भव्य धार्मिक आयोजन अध्यक्ष श्रीमती ममता-कमल अग्रवाल व सचिव ममता भालोटिया के मार्गदर्शन में सभी महिला सदस्यों ने किया ।इस दो दिवसीय धार्मिक आयोजन में माता दादी की विधिवत पूजा – अर्चना की गई।
मधुर संगीत के साथ मंगल पाठ 
 मंदिर में पूजा – अर्चना कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इसके पश्चात सभी सदस्यों ने माता नारायणी जन्मोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया। वहीं खूबसूरत गजरे के फूलों से माता का श्रृंगार कर मेंहदी भी लगाए फिर फूलों की होली सभी ने जमकर खेले। वहीं दो दिनों तक मंगल भजन गान से मंदिर परिसर गुंजित हो गया। कोलकाता से पधारे पं आशु त्रिपाठी ने मंगल पाठ का शुभारंभ कर मधुर संगीत के साथ मंगल पाठ का गान किए। जिसमें सभी श्रद्धालु महिलाएं श्रद्धा से शामिल हुईं।
 महाप्रसाद में शामिल हुए श्रद्धालु 
 धार्मिक कार्यक्रम के अन्तर्गत विगत 14 मार्च को भव्य मंगल पाठ का समापन हुआ। इसके पश्चात रात आठ बजे से प्रसाद वितरण किया गया। जिसमें श्रद्धालुगण प्रसाद पाकर पुण्य के भागी बने। वहीं दो दिवसीय इस धार्मिक आयोजन को भव्यता देने में समिति के सभी सदस्यों का सराहनीय योगदान रहा।














LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here