Raigarh News: ओपी जिंदल कम्युनिटी कॉलेज ने ग्रामीण युवाओं के लिए शुरू किया वेल्डर फैब्रिकेशन प्रशिक्षण

0
103
रायगढ़ टॉप न्यूज 13 मार्च 2024। ओपी जिंदल कम्युनिटी कॉलेज पूंजीपथरा ने नाबार्ड के सहयोग से 50 ग्रामीण युवाओं को वेल्डर फैब्रिकेशन प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए एक कार्यक्रम शुरू किया है।
योजना का उद्घाटन 12 मार्च, 2024 को मुख्य अतिथि  कौशल शर्मा, प्लांट हेड, जेएसपी-एसएसडी पूंजीपथरा द्वारा किया गया। इस अवसर पर अन्य ओपीजेसीसी कर्मचारियों के साथ नाबार्ड के डीडीएम तपन सेठी, पंजाब नेशनल बैंक के मैनेजर आदित्य साहू और ओपीजेसीसी पूंजीपथरा के प्रधानाचार्य आलोक कुमार झा उपस्थित थे।
यह कार्यक्रम ग्रामीण युवाओं को कौशल से सशक्त बनाने के लिए ओपीजेसीसी की प्रतिबद्धता की एक और कड़ी है। ओपीजेसीसी ने पहले ही नाबार्ड के सहयोग से 220 छात्रों को इलेक्ट्रीशियन, फिटर और वेल्डर ट्रेडों में प्रशिक्षित किया है। इससे उन्हें प्रतिष्ठित संगठनों में प्लेसमेंट हासिल करने में मदद मिली है।
उद्घाटन के दौरान, शर्मा ने फैब्रिकेशन संयंत्रों में कुशल वेल्डरों के लिए उपलब्ध व्यापक कैरियर के अवसरों पर चर्चा की। सेठी ने उच्च प्लेसमेंट दरों के साथ ओपीजेसीसी के पिछले प्रशिक्षण कार्यक्रमों की सराहना की। उन्होंने छात्रों को ओपीजेसीसी में अपने प्रशिक्षण के दौरान प्राप्त होने वाले अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे और व्यावहारिक अनुभव के बारे में भी बताया।
यह कार्यक्रम ग्रामीण युवाओं को वेल्डर फैब्रिकेशन में महत्वपूर्ण कौशल से लैस करेगा, उनकी रोजगार क्षमता को बढ़ाएगा और उज्जवल भविष्य का मार्ग प्रशस्त करेगा।
उल्लेखनीय है कि ओपी जिंदल कम्युनिटी कॉलेज, जेएसपी फाउंडेशन की एक कौशल विकास पहल है, जो जिंदल स्टील एंड पावर (जेएसपी) की सीएसआर शाखा है। 2007 में स्थापित, ओपीजेसीसी उद्योग की जरूरतों के अनुरूप व्यावसायिक प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रदान करता है, जो ग्रामीण युवाओं को रोजगार योग्य कौशल से सशक्त बनाता है।














LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here