Raigarh News: 3 मार्च को दादू भवन में नसों की समस्या का विशाल निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन….रतेरिया परिवार की अभिनव पहल

0
62

 

रायगढ़ । शहर के प्रतिष्ठित सुप्रसिद्ध समाजसेवी रहे स्व दीनदयाल रतेरिया सुभाष चौक की स्मृति में उनके सुपुत्र समाजसेवी नरेंद्र रतेरिया व परिवार के सदस्यों की अभिनव पहल से आगामी तीन मार्च रविवार को शहर के रामलीला मैदान स्थित दादू भवन में नस संबंधित विभिन्न समस्याओं के लिए व समाज के लोगों को स्वास्थ्य संबंधित राहत देने के पवित्र उद्देश्य से निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन दोपहर 12.15 से शाम छह बजे तक किया जा रहा है।











नामचीन चिकित्सक करेंगे शिरकत – बेहद मिलनसार व्यक्तित्व के धनी मृदुभाषी नरेंद्र रतेरिया ने बताया कि यह निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर पूज्य पिताजी दीनदयाल की स्मृति में किया जा रहा है। वहीं इस शिविर में प्राचीन वैदिक पद्धति से शरीर के नसों की विभिन्न समस्याओं का उपचार किया जाएगा। वहीं इस शिविर में जबलपुर निरोगा धाम के सुप्रसिद्ध नसों के चिकित्सक डॉ सर्वेश वर्मा एवं डॉ सुशील गुप्ता शिरकत कर नसों, घुटने, कमर पीठ व गठिया रोग व अन्य समस्याओं में बड़ों व छोटे बच्चों का जांच उपचार कर समाज के लोगों की सेवा में अपना बहुमूल्य योगदान देंगे।

इन समस्याओं की होगी जांच – – श्री रतेरिया ने बताया कि निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर के आयोजन में गठिया, आर्थोराइट्स, लिंगामेंट इंजुरी, ऑस्टियोपोरोसिस, जबड़ों का ना खुल पाना, नसो का दब जाना, पुरानी चोट, रीढ़ की हड्डी का तिरछा होना, स्लिप डिस्क पैरों में भारीपन, झुनझुनी, साइटिका, कंधा, कूल्हे का दर्द, हर्पिस के बाद नसों का दर्द, स्तनों में गांठ व शरीर के अन्य हिस्सों में गांठ सहित अनेक समस्याएं इसी तरह बच्चों में मानसिक एवं शारीरिक कमजोरी, एडी उठाकर चलना, हाथ पैरों का तिरछापन, कम सुनना, कम देखना, विलंब शारीरिक विकास, सेरेबल पॉल्सी, स्पीच प्रॉब्लम, अधिक लार का गिरना, अति चंचलता, जोड़ो का खिसक जाना सहित अनेक समस्याओं का जांच व उपचार विशेषज्ञ चिकित्सक वैदिक पद्धति से करेंगे। वहीं शहर के सभी स्वजनों से प्रार्थना है कि वे अपने परिवार व सभी स्नेहीजनों को जो नसों की बीमारी से ग्रसित हों उन्हें भी सूचित करें ताकि उन्हें भी स्वास्थ्य लाभ मिले। वहीं इस संदर्भ में इन नंबरों पर 9893992906, 8349976053 संपर्क कर सकते हैं।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here