दीपका कोयला खदान में हादसे के बाद रेस्क्यू…दो युवकों को निकाला बाहर 

0
25

कोरबा। कोरबा में एसईसीएल की दीपका कोयला खदान में बड़ा हादसा हो गया। जहां कोयला साइकिल में कोयला चोरी करने पांच लोग गए हुए थे कोयला निकलते समय पांचों दब गए, दो किसी तरह जान बचाकर बाहर निकले वहीं तीन लोगों की अभी भी दबाने की बात कही जा रही है।तीन लोग उस समय दब गए जब मिट्टी धसक कर उनके ऊपर आ गिरी।

ताजा जानकारी के मुताबितक, एसईसीएल की दीपका कोयला खदान में हुए हादसे के बाद रेस्क्यू कर मलबे में दबे दो युवकों को बाहर निकाला गया। मृतक 18 वर्षीय प्रदीप पोर्ते और 23 वर्षीय शत्रुघ्न कश्यप की लाश मिल गई है। ग्रामीण सगाई सिंगर मुख्य मार्ग पर चक्का जाम कर दिया है। ग्रामीणों की मांग है कि मृतक के परिवार का मुआवजा और पुलिस के साथ में झड़प के बाद घायल हुई महिलाओं का इलाज कराया जाए।











वहीं तीसरा 17 वर्षीय लक्ष्मण ओढ़े खदान नीचे गहराई में घायल गिरा मिला। तड़के सुबह उसे भी खदान नीचे रेस्क्यू कर बाहर निकाला। घटना स्थल पर रात भर रेस्क्यू करते समय जिला प्रशासन की टीम मौजूद रही। यहां एसपी, कलेक्टर समेत अधिकारी कर्मचारी डटे रहे।

बताया जा रहा है कि घटना हरदीबाजार थाना अंतर्गत दीपका खदान के सुवाभोडी गांव की है जहाँ खदान से लगे बम्हनी कोना निवासी पांच युवक सायकल से कोयला लेने दोपहर 3 बजे गए हुए थे। प्रदीप कमारों 18 वर्षीय ,लक्ष्मण ओढ़े 17 वर्षीय ,सत्रुधन कश्यप 27 वर्षीय एक खदान गए और कोयला चोरी कर रहे थे इस दौरान अचानक से मिट्टी का एक बड़ा हिस्सा उनके ऊपर गिरा गया।दो व्यक्ति अमित सरूता 17 वर्षीय और लक्ष्मण मरकाम का कमर में चोट आया है दोनों किसी तरह जान बचा कर बाहर निकले और इसकी जानकारी ग्रामीणों को दी गई इसके बाद इलाके में हड़कप मच गया।घायलो को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हरदी बाजार में भर्ती किया गया जहाँ इलाज जारी है।

घायल अमित कुमार ने बताया कि पांचो एक ही गांव के रहने वाले हैं और कोयला लेने आए हुए थे इस दौरान ने हादसा हुआ तीन लोग अभी भी दबे हुए हैं लक्ष्मण और वह किसी तरह बाहर निकले हैं लक्ष्मण के कमर में चोट आई है। स्थानीय लोगों की माने तो घटना दोपहर 3:00 बजे की है घटना के कई घंटे बीत जाने के बाद भी हरदीबाजार थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई लेकिन एसईसीएल प्रबंधन के कोई भी जवाबदार अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे जिससे ग्रामीणों में भारी आक्रोश है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here