Raigarh News: शहीद नंदकुमार पटेल विश्वविद्यालय ने पूरक परीक्षा का रिजल्ट जारी की….इधर सरकार ने नई रजिस्ट्रार की पदस्थापना की

0
50

आज बचे विषयों के परिणाम हो सकते हैं जारी, बीकॉम में 56 प्रतिशत स्टूडेंट्स उतीर्ण हुए, पूरक परीक्षा रिजल्ट रोका गया था

रायगढ़। शहीद नंदकुमार पटेल विश्वविद्यालय ने पूरक परीक्षा का रिजल्ट जारी करने में देरी होने की वजह से स्टूडेंट्स को परेशानी बढ़ने की बात सामने आई थी, गुरुवार को इस्पात टाइम्स ने इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था। इसके बाद विश्वविद्यालय प्रबंधन जागा और इसके बाद 8 संकायों का रिजल्ट जारी कर दिया है, विश्वविद्यालय ने गुरुवार को बीकॉम, बीसीए, बीबीए के दो से तीन ईयर में जो स्टूडेंट्स पूरक की परीक्षाएं दिए थे, उनका रिजल्ट गुरुवार को जारी कर दिया गया है। पूरक परीक्षा में करीब 15 हजार स्टूडेंट्स के रिजल्ट जारी नहीं किया जा पाया था, इसे लेकर छात्र – छात्राओं में काफी ज्यादा नाराजगी है।











58% रिजल्ट रहा, बीकॉम में रिजल्ट अच्छा नहीं विश्वविद्यालय बीबीए, बीसीए का रिजल्ट तो अच्छा आया है, इसमें स्टूडेंट्स 98% का रिजल्ट अच्छा रहा है। लेकिन बीकॉम का रिजल्ट अच्छा नहीं रहा है, इसमें महज 56-57% स्टूडेट्स ही उतीर्ण हुए है, बताया जाता हैं कि बिलासपुर के अटल विश्वविद्यालय में रिजल्ट काफी बेहतर निकला है। रिजल्ट अच्छा नहीं रहा है, इसका असर आने वाले दिनों पर फिर पड़ सकता है। छात्र संगठन के पदाधिकारियों द्वारा इस पर आने वाले दिनों में बड़े प्रर्दशन होने की बात कही जा रही है।

 

सरकार ने नई रजिस्ट्रार की पदस्थापना की, इंदु अनंत को प्रभार दिया गया

 गुरुवार को उच्च शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव हिना अनिमेष नेताम का आदेश जारी किया है, जिसमें शहीद नंदकुमार पटेल विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार के पद पर इंदु अनंत की पदस्थापना की गई है। अनंत इसके पहले पंडित सुंदरलाल शर्मा (मुक्त) विश्वविद्यालय में कुलसचिव के पद पर पदस्थ थी, अभी अब सुंदरलाल शर्मा (मुक्त) विश्वविद्यालय में मस्तूरी बिलासपुर सरकारी कार्यालय में पदस्थ सहायक प्राध्यापक प्राणीशास्त्र के पद पदस्थ भुवन सिंह राज को वहां का प्रभारी रजिस्ट्रार का प्रभार दिया गया है। दरअसल लंबे समय के बाद विश्वविद्यालय में रजिस्ट्रार की पदस्थापना की है।

एग्जाम कंट्रोलर को भी बैठाए जाने की चर्चा- विश्वविद्यालय में एग्जाम कंट्रोलर को भी बैठाने की चर्चा है, दरअसल विश्वविद्यालय की जो कार्यप्रणाली है, उसे लेकर उच्च शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने पिछले दिनों रिव्यू के दौरान काफी ज्यादा नाराजगी जताई थी। यहां पर रेग्यूलर रजिस्ट्रार की पदस्थापना और एग्जाम को लेकर बार बार सवाल खड़े हो रहे है । इस पर भी नाराजगी जताते हुए यहां पर एग्जाम कंट्रोलर बैठाने के भी निर्देश दिया था। बताया जाता है कि आने वाले कुछ दिनों में ही एग्जाम कंट्रोलर की भी पदस्थापना हो जाएगी । इधर शुक्रवार को नई रजिस्ट्रार दोपहर को पहुंचकर ज्वाइन करेंगी।

 







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here