Raigarh News: निर्माण कार्यों की प्रगति मॉनिटर करने तय करें साप्ताहिक लक्ष्य- कलेक्टर कार्तिकेया गोयल

0
38

ग्रामीण सड़कों में लगाएं हाइट बेरियर
कलेक्टर गोयल ने निर्माण एजेंसीज की बैठक लेकर कार्यों के प्रगति की समीक्षा की

रायगढ़, 15 फरवरी 2024/ कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिले में चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा करने संबंधित विभागों की बैठक ली। सीईओ जिला पंचायत जितेन्द्र यादव भी उपस्थित रहे। कलेक्टर श्री गोयल ने बैठक में अधिकारियों से कहा कि सभी निर्माण एजेंसी उनके विभाग में चल रहे कार्यों की पूर्णता के लिए लक्ष्य निर्धारित कर लें तथा उसी के अनुसार काम के प्रगति की मॉनिटरिंग करें। जिससे काम समय-सीमा के भीतर पूरे हो सकें।











कलेक्टर गोयल ने जिले में चल रहे सड़क, पुल पुलिया, भवनों के निर्माण कार्य की एजेंसीवार विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के सेतु डिविजन के कार्यों के अद्यतन प्रगति के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर गोयल ने कार्यपालन अभियंता को लैलूंगा के पाकरगांव मार्ग पर खारुन नदी पर अप्रारंभ कार्य तत्काल शुरू कराने के निर्देश दिए। साथ ही जहां ठेकेदार द्वारा काम में ढिलाई की जा रही है वहां नियमानुसार कार्यवाही करने के स्पष्ट निर्देश कलेक्टर गोयल ने दिए। पीडब्ल्यूडी के कार्यों की समीक्षा करते हुए कलेक्टर गोयल ने कहा कि जिले निर्माणाधीन प्रमुख सड़कों खरसिया से पत्थलगांव, पूंजीपथरा से मिलूपारा और रायगढ़-धरमजयगढ़ मार्ग में पिछली समीक्षा के पश्चात अब तक हुई प्रगति के बारे में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि प्रति सप्ताह का टारगेट निर्धारित कर काम की मॉनिटरिंग करें। उन्होंने भवनों के गुणवत्ता पूर्ण निर्माण के साथ दरवाजों व खिड़की दरवाजों को फिटिंग का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए।

कलेक्टर गोयल ने सभी निर्माण पीएमजीएसवाई के कार्यों की समीक्षा भी विस्तार से की। उन्होंने ग्रामीण सड़कों के रख-रखाव पर विशेष रूप से ध्यान देने के निर्देश पीएमजीएसवाई के अमले को दिया। उन्होंने कहा कि सड़कों के निर्माण के अनुरूप उसके भार वहन क्षमता के अनुसार सड़कों में हाइट बेरियर लगाने के निर्देश दिए। कलेक्टर  गोयल ने सभी निर्माण कार्यों के समीप उस कार्य से संबंधित सूचना पटल लगाने के निर्देश दिए। कलेक्टर गोयल ने इसके साथ ही बैठक में आरईएस, एडीबी, नेशनल हाईवे, जल संसाधन विभागों के कार्य की भी समीक्षा की। इस मौके पर ईई पीडब्ल्यूडी अमित कश्यप, ईई आरईएस एल.एल चौहान, ईई केलो परियोजना पी.आर. फुलेकर, पीएमजीएसवाय विनोद कुमार मिंज सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

लापरवाही पर ठेकेदारों के विरुद्ध अनुबंध शर्तों के अनुसार करें कार्यवाही
कलेक्टर गोयल ने बैठक में सभी निर्माण एजेंसी के अधिकारियों को साफ तौर पर कहा कि जो भी ठेकेदार काम नही कर रहे हैं, या काम में लापरवाही कर बरत रहे हैं उनके विरुद्ध अनुबंध शर्तों के अनुसार कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करें।

नहरों से जल वितरण में अवरोध की दें रिपोर्ट
कलेक्टर गोयल ने जल संसाधन विभाग के कार्यपालन अभियंताओं से उनके अंतर्गत आने वाले जलाशयों से नहर वितरण के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि नहरों से जल आपूर्ति में किसी प्रकार की रुकावट है तो उसका फील्ड सर्वे करवाकर रिपोर्ट दें। जिससे आगे जरूरी कार्यवाही की जा सके। इसी प्रकार उन्होंने सभी जलाशयों से सिंचित रकबे के बारे में भी जानकारी ली। कलेक्टर श्री गोयल ने जलाशयों के रख-रखाव को लेकर भी अधिकारियों को निर्देशित किया। कलेक्टर श्री गोयल ने केलो परियोजना के शेष बचे कार्यों के लिए बजट में राशि स्वीकृत होने के अनुसार कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here