Raigarh News: आसमान में उड़े खुशी के रंग- बिरंगे पतंग तो झूमा सभी का मन 

0
34

 

यादगार काइट फेस्टिवल का आयोजन जेसीआई की अभिनव पहल 













 

रायगढ़ टॉप न्यूज 14 जनवरी 2024।  शहर की सामाजिक संस्था जेसीआई के सदस्यों द्वारा विगत 13 वर्षों से मकर संक्रांति के पावन अवसर पर लुप्त हो रही पतंग बाजी की परंपरा को अक्षुण्ण रखने के लिए भव्यता के साथ काइट फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम के पहले दिन शुभारंभ बीजेपी नेत्री श्रीमती पूनम सोलंकी, रायगढ़ इस्पात कमल अग्रवाल, डेल्ही वर्ल्ड स्कूल डायरेक्टर अनिता अग्रवाल सहित अनेक विशिष्टगणों ने किया था। वहीं इसी परंपरा का निर्वहन करते हुए इस बार भी शहर के नटवर स्कूल मैदान में दो दिवसीय काइट्स फेस्टिवल का आयोजन किया गया व अनवरत दो दिनों तक शहर के हर उम्र के लोगों ने भरपूर लुत्फ़ उठाया।

 

पारिवारिक माहौल में लोगों ने लिया आनंद 

जेसीआई अध्यक्ष विकास अग्रवाल ने बताया कि जेसीआई संस्था का यह कार्यक्रम पूरी तरह से पारिवारिक रहा। जिसमें बच्चों से लेकर बड़ों तक के लिए विविध कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसके अंतर्गत लजीज व्यंजनों का फूड स्टाल, म्यूजिक हौजी, जंपी गेम, वाटर गेम, लेजर गेम के साथ बच्चों के लिए विविध गेम्स थे जिसका बच्चों व शहरवासियों ने भरपूर लुत्फ उठाया। वहीं आज सर्प मित्र संस्था प्रमुख विनितेश तिवारी और उनकी टीम के सभी सदस्यों को समाज सेवा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने के लिए जेसीआई के सदस्यों ने सम्मान किया।

 

आसमान में उड़े रंग बिरंगे पतंग

काइट्स फेस्टिवल में सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक बच्चों व बड़ों ने आसमान में रंग बिरंगे पतंग उड़ाकर आनंद लिया। इसी तरह पतंग विशेषज्ञों ने पतंग उड़ाने का तरीका भी बताया। वहीं जब खुले आसमान में रंग बिरंगे पतंग उड़ाने लगे और एक दूसरे को काटने लगे तो मैदान में लोगों की खुशियां देखते ही बनी। वहीं इस खूबसूरत नजारा को देख शहरवासी अत्यंत मुग्ध हो गए।

 

बच्चों को भाया लेजर गेम व बंजी जंप 

यादगार काइट्स फेस्टिवल में बच्चों के लिए लेजर गेम, बंजी जंप, वाटर झूले, वाटर वोट की व्यवस्था की गई जहाँ बच्चे ग्रुप में शामिल होकर इन सभी मनोरंजन के साधनों का मजा लिए। वहीं गेम के इन स्टालों में सुबह से रात तक बच्चों की भीड़ उमड़ी।

 

लजीज पकवानों का भव्य स्टाल 

फेस्टिवल में इस बार के लजीज व्यंजनों के स्टॉल को खूब पसंद किया। स्टॉल में लजीज व्यंजनों को नामचीन कुक विशेषज्ञों ने स्थान दिया जिसकी खूशबू से मैदान सुवासित हुआ साथ ही इसका लोगों ने चटकारे लिया। इसी तरह रात में म्यूजिक हौजी का रंगारंग कार्यक्रम किया गया। जिसका सभी लोगों ने भरपूर आनंद लिया।

 

इनका रहा योगदान

दो दिवसीय काइट्स फेस्टिवल के आयोजन को भव्यता देने जेसीआई के पूर्व अध्यक्ष व कार्यक्रम समन्वयक नीतेश अग्रवाल सीए, कार्यक्रम समन्वयक व अध्यक्ष विकास अग्रवाल, सचिव सुमित अग्रवाल दीपक, सचिन अग्रवाल, प्रतीक अग्रवाल, अजय अग्रवाल, पंकज अग्रवाल, रजत बट्टीमार, अमन अग्रवाल, आनंद मोदी, विकास सिंघल, राज अग्रवाल आयुष मोदी, आनंद मोदी, सुमन दत्ता, गुलशन अग्रवाल विक्रम अग्रवाल, संजय अग्रवाल, प्रतीक अग्रवाल, दीपक अग्रवाल, सहित सभी सदस्यों का सराहनीय योगदान रहा व कार्यक्रम का सफल संचालन तनय जैन ने शानदार ढंग से किया।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here