CG News: सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की बड़ी साजिश की नाकाम…आईईडी प्लांट करने की थी तैयारी

0
21

दंतेवाड़ा : विधानसभा चुनाव से पहले नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम देने का प्लान किया था. जिसमें नक्सलियों ने नाहाड़ी रास्ते में आईडी प्लांट करने की थी.ये इलाका अरनपुर थाना क्षेत्र में आता है. आईडी प्लांट करने के लिए नक्सलियों ने बड़ा गड्ढा खोदा था.जिसमें नक्सली आने वाले दिनों में आईईडी प्लांट करने वाले थे.

सर्चिंग के दौरान मिला गड्ढा











लेकिन सर्चिंग के दौरान पुलिस को गड्ढा नजर आ गया.जिसके बाद डीआरजी और सीआरपीएफ जवानों ने गड्ढे की तलाशी ली.जिसमें से बिजली के वायर जब्त किए गए हैं. आपको बता दें कि अरनपुर थाना क्षेत्र में नाहाडी मार्ग में पुलिस जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने आईडी प्लांट करने के लिए गड्ढा खोदा था.”विधानसभा चुनाव को लेकर सुरक्षा बल जिले के अंदरूनी क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर तैनात किए गए हैं. लगातार सर्चिंग की जा रही है. सर्चिंग के दौरान पुलिस जवानों को बड़ी सफलता मिली है.जिसमें अरनपुर थाना क्षेत्र के नाहाडी के जंगलों में रास्ते में खोदे गए गड्ढे से बिजली के वायर बरामद हुए हैं.” गौरव राय,पुलिस अधीक्षक

पुलिस को नुकसान पहुंचा सकते थे नक्सली

एरिया डोमिनिशन के लिए सर्चिंग पर निकले बीएसएफ, डीआरजी, सीआरपीएफ जवानों ने सर्चिंग के दौरान रास्ते में एक छिपा हुआ गड्ढा खोजा.जिसे नक्सलियों ने आईईडी लगाने के लिए खोदा था. इस गड्ढे को खोदने पर उसके अंदर से 12 से 13 मीटर वायर बरामद किया गया है. जिसे नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए लगा रखा था . वायर निकालकर सर्च किया गया और फिर गड्ढे को दोबारा से भरकर रास्ता साफ करवाया गया है.















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here