Raigarh News: रायगढ़ और बसना पारिवारिक, धार्मिक तथा सांस्कृतिक रिश्तों की रेशमी डोर में बंधे हुए हैं अग्रसेन जयंती समारोह में संजय अग्रवाल एन आर ने कहा

0
29

रायगढ़ टॉप न्यूज 21 अक्टूबर 2023। अग्रसेन जयंती समारोह बसना में प्रमुख उद्योगपति संजय अग्रवाल एन आर को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था। वहां उनका भव्य स्वागत किया गया। अध्यक्ष एवं समस्त अग्रसेन समारोह आयोजन समिति के नागरिक और बसना के नगर वासियों के भव्य स्वागत से भाव विभोर हो उद्योगपति संजय एन आर ने अपने संबोधन में कहा कि आप सब ने मुझे इतना सम्मान दिया उसके लिए मैं आप सभी गणमान्य जन का हृदय से आभार प्रकट करता हूं।

उन्होंने आह्वान किया कि हमें अहम त्यागकर समाज के निर्धन, कमजोर एवं असहाय लोगों की निस्वार्थ भाव से मदद करनी चाहिए। कहा कि अग्रकुल महाराजा अग्रसेन के जीवन से हमें प्रेरणा मिलती है कि हमें निस्वार्थ भाव से सर्वसमाज के हित में कार्य करने चाहिए। प्रमुख उद्योगपति हेमंत अग्रवाल ने कहा कि सभी को एकजुट होकर सामाजिक कार्यों में आगे आना होगा, तभी श्रेष्ठ की समाज की स्थापना की जा सकती है।











एक ईंट और एक रुपया के संदेश ने केवल अग्र समाज को जागृत नहीं किया बल्कि महाराजा अग्रसेन का यह संदेश, आज भारत के अनेक समाजों ने कृतज्ञतापूर्वक स्वीकार किया है। महाराजा अग्रसेन का यह संदेश कि संगठन में ही शक्ति है, आज पूरे देश में, सर्वसमाज में स्वीकृत और प्रशंसित है।

रायगढ़ और बसना पारिवारिक, धार्मिक तथा सांस्कृतिक रिश्तों की रेशमी डोर में बंधे हुए
संजय अग्रवाल ने कहा की रायगढ़ और बसना, ये दोनों नगर पारिवारिक, धार्मिक तथा सांस्कृतिक रिश्तों की रेशमी डोर में बंधे हुए हैं। इन दोनों के दिल एक साथ धड़कते हैं। बसना मेरी जन्मस्थली है, इसलिये बसना की धरती मेरे लिये राम जन्मभूमि और कृष्ण जन्मभूमि की तरह पावन और पूजनीय है । यहीं हम जन्मे, बड़े हुए तो यहाँ की धरती कर्मभूमि बन गई। मैं आज जो कुछ भी हूँ उसका पूरा श्रेय, इस बसना की मेरी जन्मभूमि को है और साथ ही महाराजा अग्रसेन के असीम आशीर्वाद को है। आपने मुझे इस आयोजन में शामिल होने का सौभाग्य प्रदान किया, इसके लिये आदरणीय अध्यक्ष एवं समस्त अग्रसेन जयंती समारोह आयोजन समिति के प्रति तथा आप सबके प्रति हृदय से आभार व्यक्त करता हूँ।

उन्होंने कहा, मुझे बहुत गर्व की अनुभूति होती है कि मैं अग्र समाज का सदस्य हूँ। आज भारत के सामाजिक, व्यापारिक, राजनैतिक, धार्मिक और अन्य क्षेत्रों में अग्र समाज, अपनी प्रतिष्ठा के नहीं किया है बल्कि धन को अपने साथ मौजूद है। अग्र समाज ने केवल, धन का अर्जन अर्जित धन को मानवता के कल्याण कार्य के लिये भी समर्पित किया गया है। पूरे देश में सामाजिक, धार्मिक और अन्य मानवीय कार्य सम्पन्न करने वाले समाज में अग्र समाज सबसे आगे रहा है।

हर क्षेत्र में अग्र समाज की प्रतिष्ठित उपस्थिति
आज राजनैतिक, प्रशासनिक, मेडिकल, इंजीनियरिंग अर्थात, हर क्षेत्र में अग्र समाज की प्रतिष्ठित उपस्थिति है। अब जो सबसे जरूरी बात है, वह यह है कि हम देश के पीड़ित-शोषित और दुःखी लोगों के लिये क्या कर रहे हैं? हम जिस मिट्टी में निवास कर रहे हैं, जिसका अन्न-जल ग्रहण कर रहे हैं, उस मिट्टी का. उस अन्न-जल का ऋण, हर व्यक्ति को चुकाना चाहिये। प्रत्येक पर्व-उत्सवों और अन्य आयोजनों में हमारे समाज की भागीदारी होती है। लेकिन वक्त की पुकार यही है कि एक बड़ा योगदान, हम मिलकर, अपने नगर को करें जो आम आदमी के कल्याण से जुड़ा हो।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here