वरिष्ठ अग्रमहिला सम्मान के साथ रेड क्वीन में हुआ बॉक्स क्रिकेट का शुभारंभ

0
22

वरिष्ठ अग्रमहिला सम्मान के साथ रेड क्वीन में हुआ बॉक्स क्रिकेट का शुभारंभ

समाज ने स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता का संदेश देते हुए किया शानदार अग्र मैराथन का आयोजन











घर पर भी सदैव अपने वरिष्ठ जनों का सम्मान करे : राकेश अग्रवाल

अग्र मैराथन में नवीन,जितेंद्र,मंजू पूजा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया

जयंती में आज होने वाले कार्यक्रम

रायगढ़ 6 अक्टूबर : नगर में चल रहे अग्रकुंभ में दूसरे दिन स्थानीय रेड क्वीन में समाज की नारी शक्ति वरिष्ठ अग्र महिलाओं का सम्मान समारोह आयोजित हुआ। कार्यक्रम में प्रथम महाराजा श्री अग्रसेन जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दीप प्रचलित किया गया।दीप प्रज्वलन में अग्रोहा धाम ट्रस्ट के अध्यक्ष राकेश अग्रवाल,श्री अग्रसेन सेवा संघ के अध्यक्ष बजरंग अग्रवाल (लेन्ध्रा),अनूप बंसल,जयंती प्रभारी त्रिलोक महमिया,बजरंग जूटमिल,पायल अग्रवाल (पुष्पक), कविता विकाश अग्रवाल,वंदना अग्रवाल,लता डोरा आदि उपस्थित थे। वरिष्ठ महिलाओं को आदरपूर्वक ढोल-नगाड़ों के साथ आयोजन समिति की सदस्याओं एवं समाज की महिलाये मंच पर लेकर आई,वरिष्ठ महिलाओं के साथ-साथ उनके पूरे परिवार को मंच पर आमंत्रित किया गया। तिलक लगाकर व शाल श्रीफल भेंट कर उनका स्वागत-सत्कार एवं अभिनंदन किया।

वरिष्ठ महिला सम्मान में मुख्य रूप से लक्ष्मी देवी जैन,सरस्वती अग्रवाल,रुक्मणि अग्रवाल,राधा देवी अग्रवाल,शकुंतला अग्रवाल,चमेली देवी,कुसुमलता अग्रवाल (चरक),प्रेमलता अग्रवाल,लीला देवी मित्तल,गोमती अग्रवाल (लेन्ध्रा),मीरा देवी केड़िया,उषा देवी बोनदिया,सीता देवी अग्रवाल, रुक्मणि देवी आदि का सम्मान किया गया।
वरिष्ठ महिला सम्मान के पश्चात सभी महिलाओं को ससम्मान बॉक्स क्रिकेट के मैदान में आमंत्रित किया गया एवं उनके हाथों से गुब्बारे आसमान में छोड़कर बॉक्स क्रिकेट का शुभारंभ किया गया।

समाज की महिलाओं ने भी बल्ला हाथ में थाम कर क्रिकेट का आनंद लिया।बॉक्स क्रिकेट प्रतियोगिता की प्रभारी संस्था जेसीआई ने प्रथम टॉस के लिए अग्रसेन सेवा संघ के पूर्व अध्यक्ष मुकेश मित्तल कलानोरिया को आमंत्रित किया। किंग्स एंड क्वीन टीम ने टॉस जीतकर प्रथम बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कार्यक्रम प्रभारी नितेश अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया बॉक्स विकेट में 32 टीमों ने हिस्सा लिया है एवं यह दो दिवसीय मैच होगा। एक टीम में 6 सदस्य हैं। जिसमें शादीशुदा जोड़ा और बैचलर जोड़ा शामिल है। इस आयोजन को सफल मनाने में कार्यक्रम प्रभारी जेसीआई के सदस्य विकास अग्रवाल (रानी सती),विकास अग्रवाल(सी.ए.),गुलशन अग्रवाल (सी.ए.),नितेश अग्रवाल (सी.ए.),नवीन अग्रवाल (गोटा),मुकेश केड़िया (कलर),दीपक अग्रवाल (जामगाँव),विकास सिंघल एवं पूरी टीम जी जान से जुटी है।

घर पर भी सदैव अपने वरिष्ठ जनों का सम्मान करे : राकेश अग्रवाल

अग्रसेन जयंती में आयोजित अग्र महिला सम्मान में श्री अग्रोहा धाम ट्रस्ट के अध्यक्ष राकेश अग्रवाल ने कहा कि सम्मान समारोह में तो सम्मान होता ही है किंतु हमें हमेशा घर पर भी अपने वरिष्ठों का सम्मान करना चाहिए। यह वरिष्ठ जन हमारी जड़े हैं। इन्हें हमेशा पालन पोषण रूपी खाद एवं पानी से सींचना चईये। अगर हमारी जड़े मजबूत रहेगी तो हमारा वंशरूपी वृक्ष भी हरा भरा रहेगा। श्री अग्रवाल ने हर मंच पर अग्र बबंधुओ को मारवाड़ी में बात करने पर जोर देते हुए निर्माणाधीन अग्रोहा धाम के विषय में जानकारी दी एवं जयंती के कुछ आयोजनों को अग्रोहा धाम में आयोजित करने की आयोजन समिति को इच्छा जाहिर की।

अग्र मैराथन में नवीन,जितेंद्र,मंजू पूजा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया

जयंती समारोह के दूसरे दिन शुक्रवार को सुबह-सुबह स्थानीय कमला नेहरू पार्क में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता का संदेश देने के लिए अग्र मैराथन दौड़ का आयोजन ओलंपिक की तर्ज किया गया। जिसमें भारी संख्या में अग्र बंधुओ ने रुचि दिखाई एवं सुबह-सुबह पार्क पहुंचे। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में पवन अग्रवाल (कुडूमकेला),मुकेश केडिया,बंटी सिंघानिया,राजेंद्र नागर एवं विजय अग्रवाल (मुन्नासाधु) व जयंती आयोजन समिति से प्रभारी त्रिलोक मामिया,बजरंग अग्रवाल (जूटमिल),राजेश बेरीवाल, प्रदीप गर्ग मुकेश मित्तल कलानोरिया आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम प्रभारी दीपक अग्रवाल (डोरा) ने जानकारी देते हुए बताया कि अग्र मैराथन चार श्रेणी में रखा गया था जिसमें 30 वर्ष से ऊपर 50 वर्ष से ऊपर महिला एवं पुरुषों का कंपटीशन आयोजित था।

30 वर्ष से ऊपर पुरुष में क्रमशः नवीन जैन,संदीप बंसल,विजय हरि अग्रवाल ने प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया,50 वर्ष से ऊपर पुरुष में जितेंद्र गोयल,दीपक अग्रवाल,सुभाष अग्रवाल महिला वर्ग में 30 वर्ष से ऊपर पूजा अग्रवाल राजकुमारी अग्रवाल,स्नेहा अग्रवाल एवं 50 वर्ष के ऊपर में मंजू अग्रवाल,मीना अग्रवाल,गोमती अग्रवाल क्रमशः पहला,दूसरा,तीसरा स्थान प्राप्त किया। साथी पुरुष वर्ग में 60 वर्ष से ऊपर की दौड़ भी आयोजित की गई जिसमें अरविंद तुलसियान, सुरेश अग्रवाल ने प्रथम और द्वितीय स्थान प्राप्त किया। सभी विजेताओं को ट्रॉफी देकर एवं मैडल पहनकर सम्मानित किया गया आयोजन प्रभारी संस्था मॉर्निंग वॉकर समिति से अनिल गर्ग,पुरुषोत्तम अग्रवाल (पी.डी.),राजेश अग्रवाल 9995,कैलाश अग्रवाल (तुलसी),विजय अग्रवाल (पेटी),विमल मित्तल,राजेश (पिंटू),शिव बापोडिया,सुनील मोदी एवं महिला विंग में लता डोरा,ज्योति अग्रवाल,रजनी खेमका आदि शामिल थे।

जयंती में आज होने वाले कार्यक्रम

आयोजन समिति के मीडिया प्रभारी प्रकाश की कहानी ने बताया कि शनिवार को सुबह-सुबह कमला नेहरू पार्क में जुंबा डांस,स्किपिंग एवं रेट क्वीन में एयर राइफल,सब खेलो सब जीतो,मटका फोड़ आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। श्री अग्रसेन सेवा संघ और श्री अग्रसेन जयंती आयोजन समिति ने नगर के सभी अग्र बंधुओ को जयंती में अधिक से अधिक उपस्थिति एवं आयोजनों में हिस्सा लेने का आग्रह किया।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here