Raigarh News: आचार संहिता के पहले सीएम ने खेला दांव- जिले के आधा दर्जन से अधिक समाज के लोगों को बुलाया

0
22

सामूहिक लंच किया, सभी समाज के लोगों को जमीन और भवन का दिया भरोसा
समाज प्रमुखों को बुलाया सीएम ने, अपने साथ बैठाकर कराया लंच

रायगढ़। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आचार संहिता लगने के पहले बड़ा दांव खेला, गुरुवार को रायपुर में सीएम भूपेश बघेल ने पूरे प्रदेश के विभिन्न समाज के प्रमुखों को अपने निवास पर बुलाया एवं समाज के लोगों को सीएम हाऊस में लंच कराया गया, जिनका भवन या जमीन का आबंटन नहीं हो पाया है उन्हें भरोसा दिलाया है कि आने वाले समय में इस दिशा जल्द ही कदम उठाया जाएगा। रायगढ़ से भी आधा दर्जन समाज प्रमुखों ने सीएम के इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया एवं उनसे मुख्यमंत्री ने समाज के प्रतीनिधियों से वन टू वन चर्चा भी की।











हालांकि रायगढ़ जिले के यादव, सोढ़ी सहित एक दर्जन समाज के लोगों को भवन के लिए बजट का आबंटन के साथ जमीन भी उपलब्ध कराई गई है। कुछ और समाज का भवन बनना है, जिसमें जमीन आबंटन प्रक्रिया की कागजी कार्रवाई की जा रही है, जो अभी अंतिम रुप में है। गुरुवार को सीएम हाऊस में रायगढ़ शहर से यादव, सोढ़ी, कोलता, कंवर, उरांव सहित 7 समाज के लोग शामिल हुए है। इन्हें ले जाने के लिए शहर से एक डिप्टी कलेक्टर रेंक के अधिकारी ड्यूटी लगार्ई गई थी। बुधवार को कोड़ातराई में भरोसे के सम्मेलन में सीएम शामिल हुए थे, इस कार्यक्रम के दौरान ही राज्य स्तर के अफसरों ने प्रशासनिक अफसरों को इस संबंध में निर्देश दिया था। इसके तुरंत बाद प्रशासनिक अमले समाज के लोगों को फोन कर उन्हें रायपुर जाने की सूचना दी। उनके लिए रायगढ़ से राजधानी जाने के लिए गाडिय़ों इंतजाम कराया गया।

सीएम ने इस दौरान कहा कि पूरे प्रदेश में जहां जहां से समाज के लोगों ने भवन की मांग रखी, उनको बजट देने के साथ सरकारी गाईडलाइन में काफी ज्यादा रियायत देते हुए जमीन का आबंटन कराया गया। यह भवन समाजों के उत्थान के साथ ग्रामीण इलाकों से कोई बच्चा पढऩे के लिए ब्लॉक या जिला मुख्यालयों में आता है तो इन भवनों में पढऩे वाले बच्चे रह सकेंगे। ऐसी कई सुविधाएं लोगों को मिल सकेगी। आने वाले समय में भी सभी समाजों का भवन हो इस दिशा में काम किया जाएगा। रायगढ़ से यादव समाज के शाखा यादव, सोढ़ी समाज से रमेश बेहरा सहित अन्य समाज के प्रतीनिधी शामिल हुए।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here