Raigarh News : गंदगी फैलाने वाले 137 लोगों से 89 हजार रुपए वसूला गया जुर्माना*

0
27

टोल फ्री पर 101 में से 92 काल का हुआ त्वरित निराकरण

रायगढ़ टॉप न्यूज 5 अक्टूबर 2023। डेंगु नियंत्रण व बचाव के लिए निगम प्रशासन की टीम द्वारा लगातार कार्य किया जा रहा है। एक तरफ जहां डोर टू डोर सर्वे, दवा छिड़काव व फागिंग कराया जा रहा है, वहीं गंदगी फैलाने वालों पर सख्ती करते हुए जुर्माना भी वसूल किया जा रहा है। पिछले 15 दिनों में 137 लोगों से 89 हजार 100 रुपए जुर्माना वसूल किया गया।











गुरुवार को ढ़िमरापुर स्थित अजय कुमार अग्रवाल कैटर्स के यहां जांच की गई। इस दौरान संस्थान के 50 से ज्यादा कंटेनर में पानी भरा हुआ था और उसमें मच्छर के लार्वा पनप रहे थे। इसपर निगम कमिश्नर श्री सुनील कुमार चंद्रवंशी के निर्देश पर संबंधित संस्थान के खिलाफ 25 हजार रुपए का जुर्माना किया गया। संस्थान के संचालक को पानी भरे हुए कंटेनर में एंटी डेंगू लार्वी साइट दवा का छिड़काव करने के साथ उसे सूखा रखने की समझाइश दी गई। निगम प्रशासन के सफाई दरोगा की टीम द्वारा हर रोज गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की जा रही है। पिछले 15 दिनों में 137 लोगों पर 89100 रुपए का जुर्माना लगाया गया। इसमें बड़ी मात्रा में पानी जमा होने और मच्छर के लार्वा मिलने पर दो संस्थानों के विरूद्ध 25-25 हजार रुपए जुर्माना किया गया। निगम प्रशासन ने सभी शहरवासियों से मौसम साफ होने के बाद डेंगू से बचाव के लिए पूर्ण सावधानियां बरतने की अपील की है।

100 काल में से 92 का निराकरण
निगम प्रशासन द्वारा डेंगू नियंत्रण के लिए सफाई, दवा छिड़काव एवं फागिंग के लिए टोल फ्री नंबर 07762222911 जारी किया गया था। इसमें पिछले 15 दिनों में 101 कॉल आया। इनमें अधिकांश कॉल सफाई और कचरा के उठाव के थे। ऐसे 92 कॉल का त्वरित निराकरण द्वारा कर लिया गया। टोल फ्री नंबर के लिए आपरेटरों की ड्यूटी लगाई गई है, जो सुबह से रात 8 बजे तक कॉल अटेंड करते हैं। नंबर पर आए सभी काल को नाम पते और मोबाइल नंबर के साथ रजिस्टर में दर्ज किया जाता है। इसके बाद उसे संबंधित वार्ड के इंजीनियर और सफाई दरोगा को ट्रांसफर किया जाता है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here