Raigarh News: झुकते वहीं है जिसमें जान होती है,अकड़ तो मुर्दे की पहचान होती है- ताराचंद शास्त्री

0
27

नंद बाग में भव्य श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन

रायगढ़ टॉप न्यूज 19 सितम्बर 2023।  शहर के प्रतिष्ठित ढ़ाणेवाल गर्ग परिवार के श्रद्धालुओं द्वारा विगत 17 सितंबर से सात दिवसीय संगीतमयी श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। व्यासपीठ पर देश के सुप्रसिद्ध कथा वाचक भागवत आचार्य ताराचंद शास्त्रीय विराजित हैं और अपने दिव्य प्रवचनों से दोपहर तीन से सात बजे तक श्रद्धालुओं को निहाल कर रहे हैं।











जीवन में विनम्रता जरुरी है

कथा प्रसंग के तीसरे दिन पावन श्रीमद्भागवत कथा का रसपान कराते हुए आचार्य ताराचंद शास्त्रीय ने कहा कि प्रभु श्रीराधे की कृपा से मनुष्य योनि मिली है तो सदैव अच्छी चीजों को आत्मसात करना चाहिए। श्रीमद्भागवत कथा का श्रवण करने सद्बुद्धि आती है साथ ही इस लोक और परलोक में उद्धार होता है। वहीं उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति जितना ज्ञानवान होता है वह उतना ही विनम्र होता है क्योंकि जिसमें जान होती है वही झुकते हैं और मुर्दे तो अकड़ते ही हैं, अकड़ना ही उसकी मूल पहचान है। इसलिए हमेशा विनम्र और ज्ञानवान रहें साथ ही एक क्षण के लिए श्रीराधे का चरण ना छोडें। इस तरह पावन कथा की मधुर बयार कथा स्थल में बह रही है।

निकली शिव बारात

कथा प्रसंग के अंतर्गत आज कथा स्थल में भगवान शिव माता पार्वती विवाह प्रसंग मनभावन जीवंत झांकी के साथ हुआ। जिसे देख श्रद्धालुओं को यह भान हुआ कि आज सचमुच में भगवान शिव का विवाह हुआ है। वहीं भव्य बाजे – गाजे व मधुर गीत हमारे भोले की आई है बारात, चलो सखी दर्शन करने सुनकर सभी भक्तगण भावविभोर होकर झूमने लगे। वहीं आज कथा प्रसंग के चौथे दिन वामन कथा, समुद्र मंथन, श्रीराम, श्री कृष्ण जन्मोत्सव का भव्य आयोजन होगा और भव्यता देने में श्री ढ़ाणेवाल गर्ग परिवार के सभी श्रद्धालुगण जुटे हैं।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here