Raigarh News: पुलिस को बैंक में सेंधमारी कर चोरी का प्रयास करने वाले आरोपियों को पकड़ने में मिली सफलता

0
57

एफआईआर के महज कुछ घंटों में दो आरोपी चढ़े लैलूंगा पुलिस के हत्थे

 आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल….











रायगढ़ टॉप न्यूज 13 सितंबर 2023। लैलूंगा पुलिस ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की लैलूंगा शाखा में बीते 11 सितंबर की रात्रि सेंधमारी कर चोरी का प्रयास करने वाले अज्ञात आरोपियों को अपराध कायम के 8 घंटे के भीतर पहचान कर आरोपियों के ठिकानों में दबिश देकर उन्हें गिरफ्तार कर रिमांड बाद जेल भेजा गया है ।

घटना को लेकर कल दिनांक 12.09.2023 को भारतीय स्टेट बैंक शाखा लैलूंगा के शाखा प्रबंधक मनोज कुमार गढतिया थाना आकर लिखित आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 11.9.2023 को हर रोज की भांति शाम 5:30 बजे तक बैंकिंग कार्य बाद वे घर चले गये । बैंक में गार्ड कार्यरत गार्ड रात्रि करीब 11:30 बजे मोबाइल से सूचना दिया कि बैंक के पीछे दीवाल में कुछ तोड़फोड़ करने की आवाज आई है । सूचना पाकर बैंक आये और गार्ड के साथ बैंक के पीछे दीवार जाकर देखे तो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा बैंक में चोरी करने की नियत से सेंधमार कर छेद बना रहे थे जो इनकी आवाज से भाग गये । थाना प्रभारी लैलूंगा निरीक्षक मोहन भारद्वाज द्वारा उच्च अधिकारियों को अज्ञात आरोपियों के बैंक सेंधमारी के प्रयास की जानकारी दी गई । एसएसपी श्री सदानंद कुमार द्वारा बैंक में घटित घटना को गंभीरता से लेकर तत्काल अज्ञात आरोपियों की पतासाजी के लिये टीम बनाकर दबिश दिये जाने हेतु लैलूंगा प्रभारी को निर्देशित किया गया । थाना प्रभारी लैलूंगा द्वारा टीम तैयार कर एडिशनल एसपी श्री संजय महादेवा व एसडीओपी धरमजयगढ़ श्री दीपक मिश्रा के मार्गदर्शन पर सक्रिय किये गये मुखबिरों से जानकारी लेकर छापेमारी शुरू किया गया । इसी दरम्यान दो संदिग्ध व्यक्तियों के लैलूंगा- पत्थलगांव रोड पर देखे जाने की सूचना पर तत्काल पुलिस टीम उन्हें हिरासत में लेकर थाना लाया गया जिनसे 11 सितंबर की रात्रि दोनों को बैंक के पास देखे जाने के संबंध में हिकमत अमली से पूछताछ करने पर बैंक में सेंधमारी कर चोरी का असफल वारदात की बात बताये । आरोपियों ने अपने मेमोरेंडम कथन में अपना नाम – (1) उसत दास महंत पिता गुलाब दास महंत उम्र 22 वर्ष निवासी सारस्माल थाना लेलूंगा जिला रायगढ़ (2) शिव शंकर सारथी पिता विजय कुमार सारथी उम्र 21 वर्ष निवासी शासकोवा चौकी रैरूमा थाना धरमजयगढ़ जिला रायगढ़ का होना बताएं जो अपने एक अन्य साथी निवासी फोकटपारा लैलूंगा के साथ मिलकर योजना बनाकर बैंक के पीछे दीवाल को लोहे के सब्बल से सेंधमार कर चोरी करने हेतु प्रवेश करने के लिए छेद करना बताये । आरोपियों ने यह भी बताया कि वे 11 से 12 बजे का समय वारदात को अंजाम देने के लिये सुनिश्चित किये थे, इन्हें जानकारी थी कि लैलूंगा पुलिस प्रतिदिन रात्रि गस्त में समय-समय पर बैंक को चेक करती है । गिरफ्तार आरोपी शंकर सारथी दो साल पहले भी भारतीय स्टेट बैंक पत्थलगांव में अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर सेंधमारी कर 10 लख रुपए चोरी करना बताया और इस मामले में 2 साल सजा काटना बताया है । पुलिस ने घटना में प्रयुक्त सब्बल को बैंक के पीछे झाड़ी से बरामद किया गया है जिसे आरोपियों द्वारा फेंककर भागना बताए, गिरफ्तार दोनों आरोपियों को न्यायिक रिमांड बाद जेल दाखिल किया गया है तथा फरार आरोपी की सरगर्मी से तलाश की जा रही है ।

अज्ञात आरोपियों की पतासाजी, गिरफ्तारी की कार्यवाही में निरीक्षक मोहन भारद्वाज, सहायक उप निरीक्षक चंदन सिंह नेताम, प्रधान आरक्षक सोमेश गोस्वामी, आरक्षक हेलारियूस तिर्की, जॉन प्रकाश टोप्पो , राजू तिग्गा और प्रमोद भगत की विशेष भूमिका रही है ।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here